1. Home
  2. haryana

Panipat Golu 2 buffal News : पानीपत के भैंसा गोलू 2 ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में जीता पहला स्थान

Panipat Golu 2 buffal News : पानीपत के भैंसा गोलू 2 ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में जीता पहला स्थान
Panipat Golu 2 buffal News : बिहार में पहला स्‍थान हासिल करने के बाद पानीपत के गोलू 2 भैंसेे ने अब महाराष्ट्र के कोल्हापुर में पहला स्‍थान हासिल किया है। बता दें कि गोलू भैंसा मुर्रा नस्ल का है।

पानीपत। हरिय़ाणा के पानीपत के रहने वाले पद्म श्री पशुपालक नरेंद्र का भैंसा गोलू- 2 पूरे देश में इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ दिनों पहले बिहार में हुए पशु मेले में प्रथम स्थान हासिल करने के बाद अब गोलू ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में पशु मेले में भी प्रथम स्थान हासिल किया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस भैंसे को देखने के बाद यही कहा था, आज तक मैंने ऐसा भैंसा कभी नहीं देखा। 

रोजाना 5 हजार की है डाइट

पशुपालक नरेंद्र बताते हैं कि इस भैंसे का प्रतिदिन खर्च 5 से 10 हजार रुपए है। वहीं, अब तक इस भैंसे की सीमन ट्यूब से लगभग 25 हजार बच्चे जन्म ले चुके हैं। यह भैंसा अब तक देश भर में सैकड़ों अवार्ड जीत चुका है। पशुपालक नरेंद्र इस भैंसे को अपने बच्चों जैसा प्यार करते हैं।

गोलू के लिए स्‍पेशल गाड़ी बनवाई

प्रतियोगिता में भैंस को ले जाने के लिए पशु पालक नरेंद्र ने एक एंबुलेंस बनवाई है, जिसका खर्च लगभग 10 से 12 लख रुपए आया है। इस एंबुलेंस में भैंसे के लिए हर प्रकार की सुविधा भी दी गई है।

Sonipat Leopard News: सोनीपत के खेतों में दिखा जानवर तेंदुआ है या जंगली बिल्‍ली, वन विभाग ने बताई सच्‍चाई

भैंसे को कभी किसी तरह की परेशानी ना हो इसको लेकर पशुपालक नरेंद्र हमेशा सजग रहते हैं। नरेंद्र इस भैंसे से हर महीने लाखों रुपए कमा रहे हैं।

आराम से रह रहा भैंसा

नरेंद्र ने बताया कि गोलू ने पैसे के साथ-साथ पूरे देश में मान सम्मान दिलवाया है और उनका नाम रोशन किया है। इस भैंसे को देखने के लिए देश-विदेश से भी पशुपालक उनके पास आते हैं। इतना ही नहीं गोलू-2 भैंस टीवी देखने का शौकीन है और इस भैंसे के लिए उन्होंने एक एसी कमरे में एलईडी भी लगवाई है जिसको वह बड़े आराम से बैठकर देखता है। गर्मी से बचने के लिए गोलू-2 भैंसा के लिए एक स्विमिंग पूल बनवाया गया है।

Instagram Fraud: रेवाड़ी की छात्रा को इंस्टाग्राम पर सूट खरीदना पड़ा भारी, ठगों ने खाते से निकाले एक लाख


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।