1. Home
  2. haryana
  3. Yamunanagar

Haryana News: हरियाणा के औद्योगिक शहर यमुनानगर में पीवीआर सिनेमा हुआ शुरू, नई 3-स्क्रीन की प्रॉपर्टी के साथ पीवीआर ने हरियाणा में अपना विस्तार किया

Haryana News: हरियाणा के औद्योगिक शहर यमुनानगर में पीवीआर सिनेमा हुआ शुरू, नई 3-स्क्रीन की प्रॉपर्टी के साथ पीवीआर ने हरियाणा में अपना विस्तार किया
Yamunanagar News: भारत में सबसे बड़ी सिनेमा प्रदर्शनी कंपनी, पीवीआर सिनेमाज़ ने आज यमुना नगर, हरियाणा के सिटी मॉल में अपने पहले मल्टीप्लेक्स के लॉन्च की घोषणा की। यह 3-स्क्रीन का नया सिनेमा मौजूदा वित्तवर्ष में 110-125 स्क्रीन खोलने की कंपनी की विस्तार योजनाओं का हिस्सा है।

Haryana News: भारत में सबसे बड़ी सिनेमा प्रदर्शनी कंपनी, पीवीआर सिनेमाज़ ने आज यमुना नगर, हरियाणा के सिटी मॉल में अपने पहले मल्टीप्लेक्स के लॉन्च की घोषणा की। यह 3-स्क्रीन का नया सिनेमा मौजूदा वित्तवर्ष में 110-125 स्क्रीन खोलने की कंपनी की विस्तार योजनाओं का हिस्सा है।

इस लॉन्च के साथ पीवीआर सिनेमाज़ ने हरियाणा में 11 प्रॉपर्टीज़ में 42 स्क्रीन और उत्तर भारत में 63 प्रॉपर्टीज़ में 278 स्क्रींस तक अपना विस्तार कर लिया है। शहर के मध्य स्थित इस नई प्रॉपर्टी में 590 दर्शकों के बैठने की क्षमता है और हर ऑडिटोरियम की अंतिम कतार में पूरे आराम के लिए शानदार रिक्लाईनर सीटें लगी हैं।

Haryana News

मूवी देखने का सर्वश्रेष्ठ और आकर्षक अनुभव प्रदान करने के लिए इस 3 स्क्रीन की प्रॉपर्टी में अत्याधुनिक सिनेमेटिक टेक्नॉलॉजी, जैसे 2के प्रोजेक्टर्स, नैक्स्ट जनरेशन की 3डी स्क्रीन और डॉल्बी 7.1 साउंड है।

ये भी पढ़ें: अपने चैट शो में अचानक क्यों इमोशनल हो गई शहनाज गिल, वीडियो वायरल

इस लॉन्च के बारे में श्री अजय बिजली, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, पीवीआर लिमिटेड ने कहा, ‘‘हम यमुना नगर में अपनी पहली प्रॉपर्टी खोलने के लिए उत्साहित हैं। हमारा उद्देश्य शहर के लोगों को मूवी देखने का सर्वश्रेष्ठ अनुभव प्रदान करना है।

जहाँ हम देश में अपने कदमों का विस्तार कर रहे हैं, वहीं हम छोटे शहरों पर केंद्रित रहते हुए उन्हें सर्वश्रेष्ठ वैश्विक स्तर का आउट-ऑफ-होम मनोरंजन प्रदान करते रहेंगे, जो पीवीआर बड़े शहरों में प्रदान करते हुए बड़ी आबादी को सेवाएं देता है।

Haryana News

खूबसूरत इंटीरियर के साथ इस सिनेमा में प्रवेश का क्षेत्र बहुत सुंदर है, जिसमें प्रि-फोयर क्षेत्र लेयर्ड सीलिंग लगी है। फोयर में व्हाईट, ग्रे और ब्लैक रंगों के मिश्रण के साथ चारों ओर गोल्ड एक्सेंट का उपयोग किया गया है।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई द्वारा नीलामी की तारीख बदलने की संभावना नहीं, कईं फ्रेन्चासी आईपीएल नीलामी की तारीख बदलने की कर रही है मांग

तीनों ऑडिटोरियम को रेड, ब्लू और टील की अद्वितीय कलर थीम और साईड वॉल्स में मैचिंग वैलवेट फैब्रिक्स के साथ डिज़ाईन किया गया है। मूवी देखने वालों को डाईनैमिक अनुभव प्रदान करने के लिए सीटिंग एरियाज़ को वीडियो वॉल्स और वूडन फिनिश फोयर सीलिंग के साथ डिज़ाईन किया गया है,

जिनकी खूबसूरती शैंडेलियर्स बढ़ाते हैं। इसके अलावा आरामदायक रिक्लाईनर्स में बैठकर स्वादिष्ट व्यंजनों की विस्तृत श्रृंखला इस प्रॉपर्टी का आकर्षण बढ़ाते हैं। यमुना नगर में पीवीआर के प्रवेश के बारे में पीवीआर लिमिटेड के सीईओ, श्री गौतम दत्ता ने कहा, ‘‘गुरुग्राम, पानीपत, फरीदाबाद और करनाल में अपने सफल संचालन के बाद हमने यमुना नगर में अपना विस्तार कर लिया है।

हमारा उद्देश्य और ज्यादा टियर 2 एवं टियर 3 शहरों में अपना विस्तार करना है, और हमें विश्वास है कि हमें यमुना नगर में इस पीवीआर प्रॉपर्टी के लिए बेहतरीन प्रतिक्रिया मिलेगी। इस शुरुआत के साथ पीवीआर ने वित्त वर्ष 2022-23 में 77 शहरों (भारत और श्रीलंका) में 178 प्रॉपर्टीज़ में 884 स्क्रींस के साथ अपने विस्तार की गति को मजबूत कर लिया है।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली की एक दिन की कमाई जानकर चौंक जाएंगे आप, पत्नी अनुष्का भी कमाई के मामले में पीछे नहीं 

हमें ट्विटर और फेसबुक पर फालो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।