1. Home
  2. Lifestyle

Mehndi Designs: घर में आसानी से लगाएं ये मेहंदी डिजाइन और करवा चौथ पर पाएं तारीफ ही तारीफ

Mehndi Designs: घर में आसानी से लगाएं ये मेहंदी डिजाइन और करवा चौथ पर पाएं तारीफ ही तारीफ
अगर आप बेस्‍ट करवा चौथ मेहंदी डिजाइन (Mehendi Designs For Karwa Chauth) लगाना चाहती हैं तो हम इसके बारे में आपको आज टिप्‍स दें। इससे आप आसानी से कम समय में बेहतरीन मेहंदी (mehendi designs at home) के डिजाइन बना सकेंगी।

Mehendi Designs For Karwa Chauth : करवा चौथ आने वाला है। ऐसे में सभी सुहागिनें और युवत‍ियां मेहंदी लगवाने बाजार जाती हैं। लेकिन भीड़ होने या टाइम वेस्‍ट ज्‍यादा होने के कारण सभी सोचती हैं कि हम भी घर पर ही आसान मेहंदी डिजाइन लगा लें। आज हम आपको फोटो के जरिए आसान मेहंदी डिजाइन (easy mehndi designs) के बारे में बताएंगे, इन टिप्‍स (tips to mehendi designs at home) से आप आसानी से मेहंदी लगाकर तारीफ हासिल कर सकती हैं।

हिंदू धर्म में भी खास अवसर पर महिलाएं मेहंदी लगाती हैं। करवा चाथ के दौरान कई बार घर में बेहद काम होता है, जिसकी वजह से बाजार जाकर मेहंदी लगवाना संभव नहीं हो पाता है। ऐसे में अक्सर महिलाएं ऐसे मेहंदी डिजाइन्स ढूंढती हैं, जिन्हें लगाना आसान हो। चलिए एक नजर डालते हैं इन मेहंदी डिजाइन्स पर।

शानदार है ये बैकहैंड मेहंदी डिजाइन

backhand mehndi design

कई महिलाओं को हाथों के पीछे भी मेहंदी लगाना पसंद होता है। इससे हाथ और भी ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। इससे आपका हाथ भरा-भरा नजर आएगा। डिजाइन को और भी खूबसूरत बनाने के लिए आप सारी उंगलियों पर अलग-अलग तरीके के डिजाइन बना सकती हैं। सबसे आसान मेहंदी डिजाइन के लिए आप केवल पत्ती डिजाइन बना सकती हैं।

ऐसे बनाएं फुल हैंड मेहंदी डिजाइन

full hand mehndi design

क्या आपको फुल हैंड मेहंदी पसंद है? लेकिन ऐसे डिजाइन की तलाश में हैं जिसे आप आसानी से बना सकें? तो आपको फूल मेहंदी डिजाइन ट्राई करनी चाहिए। इसे लगाना बेहद आसाना है। बस सेंटर में एक बड़ा फूल बनाएं। फिर इसके साइड में भी तीन-चार फूल बना ले। ऐसे करके पूरे हाथ को भर लें। अब उंगलियो को नॉर्मल तरीके से मेहंदी से भर लें। लीजिए बन गया आपका डिजाइन। यह डिजाइन देखने में बेहद अच्छा लगता है।

इन बेस्‍ट Lines से बयां करें Karwa Chauth के जज्‍बाज, Husband और Wife मिलकर मनाएं हैप्‍पी करवा चौथ

Happy First Karwa Chauth पर सभी को दें करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं और Wishes, पहले करवा पर हो धमाल

हाथ फूल डिजाइन का सिंपल तरीका

haath phool mehndi design

अगर आपको ज्वेलरी कैरी करना नहीं पसंद है तो आप इसकी बजाय मेहंदी से भी अपने इस शौक को पूरा कर सकती हैं। हाथ फूल ज्वेलरी आजकल महिलाओं के बीच काफी पॉपुलर है, लेकिन इन्हें पहनना हर बार मुमकिन नहीं होता है। क्योंकि इनका वेट काफी भारी होता है।

लेकिन आप चाहें तो मेहंदी से यह डिजाइन बना सकती हैं। यह आपको हूबहू वही लुक देगा। अगर आपको बिल्कुल भी मेहंदी लगानी नहीं आती है तो आप चाहें तो क्रिस-क्रॉस लाइन्स के साथ डॉट-डॉट बनाकर भी मेहंदी डिजाइन बना सकती हैं। यह सबसे आसान डिजाइन है।

बेल डिजाइन ऐसे बनाएं

bel mehndi design

यह कहना गलत नहीं होगा कि बेल डिजाइन के बगैर मेहंदी अच्छी नहीं लगती है। केवल बेल से ही आप अपने हाथों को पूरा भर सकती हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप कई तरह के बेल डिजाइन बना सकती हैं। बस अपनी पसंद अनुसार कोई भी डिजाइन बनाकर अपने हाथों की खूबसूरती बढ़ाएं।

या आप चाहें तो फोटो में दिखाए गए डिजाइन को कॉपी कर सकती हैं। थोड़ी डिफरेंट बेल डिजाइन बनाने के लिए आप सीधे-सीधे न बनाकर बीच वाली उंगली पर डिजाइन को खत्म कर सकती हैं।

Karwa Chauth पर लगाएं ये Mehndi के लेटेस्ट Designs, सहेलियां भी देखते ही वाह कह उठेंगी

सिंपल हैं ये Mehendi Design जो Karwa Chauth पर बढ़ा देंगे आपकी खूबसूरती


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।