1. Home
  2. Lifestyle

सिंपल हैं ये Mehendi Design जो Karwa Chauth पर बढ़ा देंगे आपकी खूबसूरती

सिंपल हैं ये Mehendi Design जो Karwa Chauth पर बढ़ा देंगे आपकी खूबसूरती
हम आपको Karwa Chauth 2023 के लिए आज सबसे बेस्‍ट मेहंदी डिजाइन बताने जा रहे हैं। इस पोस्‍ट में आपको Stylish Back Hand Mehndi Designs भी मिलेंगे, जिसको लगाकर आपकी खूबसूरती बढ़ जाएगी। साथ ही दूसरे भी पूछें‍गे कि आपने ये मेहंदी किस से लगवाई।

करवा चौथ 2023 के अवसर पर हम आपको Back Hand Mehndi Design Flower लगाने का तरीका बताएंगे। साथ ही आपको यहां पर एक से बढ़कर एक Back Hand Mehndi Designs देखने को मिलेंगे। जिसकी मदद से आप अपने आप Back Side Mehndi Design Full Hand For Karwa Chauth लगा सकेंगी। इसके बाद सभी पूछेंगे कि किससे आपने ये मेहंदी लगवाई। और आपकी होगी बेशुमार तारीफ। तो आइए देखते हैं ऐसे ही कुछ नायाब डिजाइन।

खूबसूरत लगेगी फ्लोरल मेहंदी डिजाइन

floral mehndi designs

फ्लोरल मेहंदी डिजाइन हमेशा से महिलाओं की पहली पसंद बना हुआ है। यह देखने में बेहद खूबसूरत लगता है। करवा चौथ पर आप इस डिजाइन की मेहंदी लगवा सकती हैं। चारों उंगलियों पर फूल बनवाएं।

फिर बीच में एक बड़ा सा फूल और कलाई पर सिंपल सा लाइन डिजाइन बेहद सुंदर लगेगा। यकीन मानिए इस मेहंदी डिजाइन को देख आपकी सहेलियां भी खूब तारीफ करेंगी।

Boyfriend को भेजें Karwa Chauth पर रोमांटिक Wishes Messages और कहें करवा चौथ पर अपने सबसे प्यारे प्रेमी को ढेर सारा प्यार

Indian Army के सैनिकों की Wife के लिए Karwa Chauth पर Message, सर्वशक्तिमान आपको दुश्मनों और खतरों से बचाने के लिए हमेशा मौजूद हैं

पॉपुलर है ज्वेलरी मेहंदी डिजाइन

jewellery mehndi design

क्या आप करवा चौथ के खास मौके पर यूनिक मेहंदी डिजाइन लगवाना चाहती हैं? जिसे देख हर कोई आपकी तारीफ करे और पूछे कि किसने और कहां से लगाई? बैकहैंड मेहंदी डिजाइन में आजकल ज्वेलरी के डिजाइन्स ट्रेंड में हैं।

अगर आप सिंपल के साथ-साथ अट्रैक्टिव मेहंदी डिजाइन की तलाश में हैं तो चेन डिजाइन बनवाएं। इस डिजाइन की खासियत यह है कि इससे आपका हाथ भरा-भरा नजर आता है।

इसमें आप हैंडकफ, रिंग और स्पाइरल डिजाइन भी बनवा सकती हैं। अगर आपके पास बाजार जाकर मेहंदी लगाने का समय नहीं है तो आप ज्वेलरी डिजाइन्स को आसानी से घर पर भी बना सकती हैं।

जैसे केवल क्रिस-क्रॉस लाइन्स बनाएं फिर बीच में डॉट बनाएं। यह सबसे आसान ज्वेलरी मेहंदी है। या आप चाहें तो ऊपर दिखाए गए मेहंदी डिजाइन को भी बना सकती हैं।

Wife को Karva Chauth पर भेजें Wishes Messages और कहें आज मुजे आपका खास इंतजार है..करवा-चौथ के दिन पर आपका दीदार है

Karva Chauth Wishes for Ladies : करवा चौथ का चंद्रमा आपके वैवाहिक जीवन में समृद्धि और खुशियां लेकर आए

करवा चौथ पर फेमस है फिंगर अरैबिक मेहंदी डिजाइन

arabic mehndi design

अरैबिक मेहंदी डिजाइन देखने में काफी सुंदर लगते हैं। ऐसे में आप करवा चौथ के दिन फिंगर बैकहैंड मेहंदी डिजाइन बनवा सकती हैं। यह डिजाइन आपकी सारी उंगलियों को कवर करेगा। फूल-पत्ती का पैटर्न इस डिजाइन को और भी अट्रैक्टिव बनाता है। 

करवा चौथ पर भेजें ये Funny Karwa Chauth Jokes और ठहाके लगाकर हंसिए और सभी को प्रसन्‍न करें

Karwa Chauth पर लगाएं ये सुंदर Whatsapp Status और भेजें प्यार भरे Messages

मशहूर है बेल मेहंदी डिजाइन

bel mehndi designs for karwa chauth

जिन महिलाओं को हैवी मेहंदी डिजाइन पसंद नहीं होता है, उनके लिए बेल डिजाइन एकदम बेस्ट ऑप्शन है। करवा चौथ के खास मौके पर अगर आपको कुछ समझ न आए तो बिना सोचे समझे आप इस डिजाइन की मेहंदी लगवा सकती हैं।

डिजाइन में ट्विस्ट देने के लिए आप बेल रिंग फिंगर में भी लगवा सकती हैं। इससे डिजाइन और भी ज्यादा अच्छा लगेगा। इसके अलावा अलग बेल डिजाइन के लिए सबसे छोटी उंगली पर भी डिजाइन बनवाएं।

इन बेस्‍ट Lines से बयां करें Karwa Chauth के जज्‍बाज, Husband और Wife मिलकर मनाएं हैप्‍पी करवा चौथ

Happy First Karwa Chauth पर सभी को दें करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं और Wishes, पहले करवा पर हो धमाल

Karwa Chauth पर लगाएं ये Mehndi के लेटेस्ट Designs, सहेलियां भी देखते ही वाह कह उठेंगी


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।