1. Home
  2. Lifestyle
  3. Relationship

Relation : पार्टनर से मिलें ये संकेत तो समझें रिश्ते का होने जा रहा अंत, ऐसे करें बचाव

Relation : पार्टनर से मिलें ये संकेत तो समझें रिश्ते का होने जा रहा अंत, ऐसे करें बचाव 
आपको बता दें कि रिश्ता टूटने से पहले पार्टनर कुछ खास संकेत देता है। जिससे समझा जा सकता है कि आपकी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल नहीं है। या टूटने वाली है। आपको बताते हैं इस खबर में उन खास संकेतों के बारे में। 

Haryana News Post : Relationship Tips : इस वेलेंटाइन डे पर आपके लिए खास स्टोरी लेकर आए हैं। जिसको पढ़कर आप जान सकते हैं कि आपको पार्टनर आपसे कितना प्यार करता है। अगर वह आपसे दूरी बनाने की कोशिश कर रहा है, तो 5 खास प्रकार के संकेत देता है।

जिसके बाद आप समझ सकते हैं कि रिश्ता टूट के कगार पर है। जिसको आप बचा सकते हैं। Couple Therapy को माना जाता है कि इससे शादीशुदा जिंदगी में अपने पार्टनर की नाराजगी को दूर किया जा सकता है। एक छोटी से गलती के कारण कई बार हंसता-खेलता घर उजड़ जाता है।


यह शुरुआत तब होती है, जब आपका पार्टनर आपसे बात करनी कम कर देता है या फिर आपको एक-दूसरे की परवाह नहीं होती है। जिसके बाद ही लोग रुख करते हैं Couple Therapy की ओर। जिसके कारण कई बार रिश्ता बच भी जाता है।

Read Also: Relationship Advice : आपका पार्टनर भी करने लगा है इग्नोर तो जानें क्या हो सकती है वजह?


आपको बता दें कि रिश्ता टूटने से पहले पार्टनर कुछ खास संकेत देता है। जिससे समझा जा सकता है कि आपकी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल नहीं है। या टूटने वाली है। आपको बताते हैं इस खबर में उन खास संकेतों के बारे में। 
कई बार आपका पार्टनर पहले जैसा बिहेवियर चेंज कर देता है। या अजीब बर्ताव करता है, जिससे आपको लगता है कि आपके रिश्ते में पहले वाली रौनक नहीं रही है। जिसके बाद आपको जरूरत होती है इन चीजों को संभालने की।  


इन चीजों को लेकर बरतनी होगी सावधानी


कई बार आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपसे लड़ाई करने के बहाने ढूंढ रहा है। जिन बातों पर पहले ही चर्चा हो चुकी है, वे बातें फिर से दोहराकर विवाद करने की कोशिश हो रही है। जिसके बाद आपको समझ लेना चाहिए कि अब आपको इन मामलों को सुलझाने की जरूरत है। 

Read Also: Relationship Tips : क्या आपका पार्टनर भी करता है ये हरकतें


कई बार मनमुटाव के कारण आपकी पार्टनर से बातचीत बंद हो जाती है। ऐसे में आपको समझ लेना चाहिए कि अगर लंबे समय बाद भी आपका पार्टनर बात नहीं करना चाह रहा है, तो हो सकता है कि वह आपसे रिश्ता तोड़ने की फिराक में हो। आप अपने हिसाब से भी प्रयास कर सकते हैं कि रिश्ते में दूरियां न आए। 


कई बार नौकरी या बिजनेस के कारण भी दूरियां आ जाती है। जिसके कारण दोनों को समय ही नहीं मिल पाता है। फिर उसके कारण शुरू होता है घर में क्लेश और लड़ाई। जिसके कारण भी लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है। इसलिए कोशिश करें कि पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम को बिताया जाए। 


अगर आपका प्यार आपसे बातें छिपाने लगे, जो दूसरों से आपको पता लग रही हैं, तो आपको सावधान होने की जरूरत है। इसलिए आपको समझ लेना होगा कि पार्टनर आपसे दूर जाने की फिराक में है। इसलिए रिश्तों में शुरू से ही विश्वास और अहमियत को बनाएं। जिसके कारण आपको परेशानियों का कम ही सामना करना पड़ेगा। 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।