1. Home
  2. National

Lulu Group International की गुजरात में एंट्री, 3000 करोड़ की लागत से इस शहर में बनेगा देश का सबसे बड़ा मॉल

Lulu Group International की गुजरात में एंट्री, 3000 करोड़ की लागत से इस शहर में बनेगा देश का सबसे बड़ा मॉल
Lulu Group: हाल के दिनों में सुर्खियों में रहा लखनऊ वाला लुलु मॉल अहमदाबाद में भी खुलने वाला है। लुलु ग्रुप इंटरनेशनल, संयुक्त अरब अमीरात स्थित दिग्गज बिजनेसमैन यूसुफ अली का है और वे गुजरात आने की तैयारी में हैं। इसके लिए कंपनी अहमदाबाद में 3,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी। बताया गया है कि ये देश का सबसे बड़े शॉपिंग मॉल होगा।

नई दिल्‍ली। Lulu Mall News: रिपोर्ट के अनुसार लुलु ग्रुप के मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशंस के निदेशक वी नंदकुमार ने कहा कि अहमदाबाद में 3,000 करोड़ की लागत से शॉपिंग मॉल बनेगा जोकि सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इससे राज्य में 6,000 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और 12,000 से अधिक लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसका निर्माण जल्द शुरू होगा। यह कोच्चि, (केरल) और लखनऊ (उत्तर प्रदेश) के बाद देश में लुलु समूह का तीसरा शॉपिंग मॉल होगा।

300 नेशनल और इंटरनेशनल ब्रांड के स्टोर

जानकारी देते हुए नंदकुमार ने कहा कि अहमदाबाद के मॉल में कुल 300 नेशनल और इंटरनेशनल ब्रांड के स्टोर रहेंगे। वहीं 3,000 लोगों की क्षमता वाली रेस्टोरेंट भी होगी। इसके अलावा 15 स्क्रीन का मल्टीप्लेक्स सिनेमा हॉल भी होगा। इस परियोजना के निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण की चर्चा अंतिम चरण में है और इस मेगा शॉपिंग मॉल की आधारशिला अगले साल की शुरूआत में रखी जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि इस मॉल में भारत का सबसे बड़ा बच्चों का अम्यूजमेंट पार्क भी खोला जाएगा।

Also Read: PM Kisan : पीएम ने 12वीं किस्त के रूप में 16 हजार करोड़ रुपए किसानों के खातों में डाले

गुजरात के सीएम ने दुबई में किया था एमओयू साइन

उल्लेखनीय है कि हाल ही में गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल दुबई दौरे पर गए थे। इसी दौरान उन्होंने लुलु ग्रुप के साथ एक एमओयू साइन किया था। इसके तहत ही लुलु ग्रुप गुजरात के अहमदाबाद में मॉल खोलने जा रहा है। नंदकुमार ने कहा कि हमारा उद्देश्य अहमदाबाद में भारत का सबसे शानदार शॉपिंग मॉल बनाना है। यह शॉपिंग मॉल भारत और विदेशों में सभी के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

Read Also : PM Scheme : आम जनता के लिए खुशखबरी, अगले 6 महीने और मिलेगा फ्री राशन!

300 से ज्यादा भारतीय और इंटरनेशनल ब्रांड

बताया गया है कि अहमदाबाद में बनने वाले शॉपिंग मॉल में 300 से ज्यादा भारतीय और इंटरनेशनल ब्रांड होंगे। इसमें 3,000 लोगों की क्षमता वाले फूड कोर्ट्स-रेस्तरां, आईमैक्स के साथ 15-स्क्रीन वाला मल्टीप्लेक्स और बच्चों के लिए देश का सबसे बड़ा मनोरंजन केंद्र समेत कई आकर्षण मौजूद होंगे।

बता दें कि लुलु ग्रुप ने अपने निवेश प्लान के तहत भारतीय रिटेल सेक्टर में विकास के बड़े अवसर देखते हुए करीब एक दर्जन और मॉल विकसित करने की योजना की घोषणा की थी। इस साल अगस्त में लुलु समूह ने 7,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ भारत में शॉपिंग मॉल बनाए हैं।  


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।