1. Home
  2. Auto

New Launching : धड़ल्ले से बुक हो रही ये दमदार कार, जानें कीमत

 New Launching : धड़ल्ले से बुक हो रही ये दमदार कार, जानें कीमत
क्या आप कोई कार लेने का प्लान बना रहे हैं, तो आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपको बेहद ही कम कीमत में मिलेने वाली है। आपको बता दें कि लोग इस कार को बड़ी सख्यां में बुक कर रहे हैं।

Haryana News Post : Volkswagen Taigun : क्या आप कोई कार लेने का प्लान बना रहे हैं, तो आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपको बेहद ही कम कीमत में मिलेने वाली है। आपको बता दें कि लोग इस कार को बड़ी सख्यां में बुक कर रहे हैं। जी हां हम बाद कर रहे हैं फॉक्सवैगन ताइगुन एसयूवी (Volkswagen Taigun) जो पिछले साल सितंबर में लॉन्च की गई थी।

आइए खबर में जानते हैं इसके  खास फीचर्स के बारे में। लॉन्च होते ही कंपनी ने इसकी  28 हजार युनिट बेची है। और कंपनी को इसकी 45 हजार बुकिंग मिल चुकी हैं। इस एसयूवी (SUV)ने हाल ही में क्रैश टेस्ट किया गया था, जिसमें यह देश की सबसे सुरक्षित एसयूवी(SUV) के रूप में सामने आई है. 


जानें कार की कीमत : 

Read Also : New Launching : महज 35 हजार में घर ले आएं ये धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर, नहीं कटेगा चालान

Volkswagen Taigun की कीमत 11.56 लाख रुपये से 18.71 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह मुख्यत दो ट्रिम्स डायनेमिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन में उपलब्ध है. फॉक्सवैगन की इस गाड़ी का मुकाबला Kia Seltos, Hyundai Creta, Maruti Grand Vitara,Toyota Hyryder, और Skoda Kushaq जैसी कारों के साथ रहता है. 


फॉक्सवैगन ताइगुन में दो तरह के टर्बो पेट्रोल इंजन मिलते हैं. पहला इंजन 1.0 लीटर (115115PS और 178Nm) का है और दूसरा 1.5 लीटर (150PS और 250Nm) का है. दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़े हैं. छोटे इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और बड़े इंजन के साथ 7-स्पीड डीसीटी का गियरबॉक्स ऑप्शन मिलता है. 

Read Also : New Launching : महिंद्रा ने लॉन्च की अपनी नई चार सीटर धाकड़ कार, जानें क्या हैं फीचर्स


सेफ्टी में हुई तारीफ : 


क्रैश टेस्ट करने वाली इंटरनेशनल एजेंसी ग्लोबल एनसीएपी (Global NCAP) ने टाइगुन को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग दी है. इसने एडल्ट और चाइल्ट सेफ्टी दोनों में 5 स्टार की रेटिंग हासिल की है. इसी के साथ टाइगुन कंपनी की भारत में पहली कार बन गई है जिसे सेफ कार के मामले में 5 स्टार रेटिंग हासिल हुई है. 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।