1. Home
  2. Bollywood

Bollywood News : जानिए अभिनेता Sidharth Malhotra ने कैसे शुरू किया अपना करियर?

Bollywood News : जानिए अभिनेता Sidharth Malhotra ने कैसे शुरू किया अपना करियर?
Sidharth Malhotra Net Worth: सिद्धार्थ मल्होत्रा 10 मिलियन डॉलर यानी लगभग 75 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। एक्टर अपनी हर फिल्म के लिए 5-7 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। सिद्धार्थ ने शेरशाह के लिए 7 करोड़ रुपए फीस ली है।

Haryana News Post : Bollywood Actor Sidharth Malhotra : बॉलीवुड अभिनेता ने इस साल सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) ने अपना 38वां जन्मदिन मनाया है। सिद्धार्थ फिल्मों में बेहतरीन अभिनय की वजह से जाने जाते हैं। सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। जिसके बाद वो जल्द ही फिल्मों में भी आ गए। तो चलिए जानते सिद्धार्थ मल्होत्रा के बॉलीवुड करियर और उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में।

16 जनवरी 1985 को दिल्ली में हुआ था जन्म?

Sidharth Malhotra Career: बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म 16 जनवरी 1985 को देश की राजधानी दिल्ली में हुआ था। सिद्धार्थ का जन्म एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उनके पिता, सुनील मल्होत्रा, मर्चेंट नेवी में एक कप्तान थे। और उनकी माँ रिम्मा मल्होत्रा एक गृहिणी हैं। उनका एक भाई है, हर्षद मल्होत्रा, जो एक बैंकर है। सिद्धार्थ ने अपनी शुरूआती पढ़ाई डॉन बॉस्को स्कूल, दिल्ली एवं नेवी चिल्ड्रेन स्कूल, दिल्ली से प्राप्त की उसके बाद उन्होंने ने दिल्ली के शहीद भगत सिंह कॉलेज से अपनी आगे की शिक्षा हासिल की और बीकॉम (आनर्स) की डिग्री प्राप्त की।

बचपन से थी एक्टिंग में रुचि?

Sidharth Malhotra Height: सिद्धार्थ मल्होत्रा को बचपन से ही एक्टिंग करने में रुचि थी। जब भी बचपन में उनकी नाक से खून निकलता तो वो दर्द से ध्यान भटकाने के लिए अमिताभ बच्चन के डायलॉग की नकल उतारते थे। सिद्धार्थ ये सोचते थे कि वो एक एक्शन सीन कर रहे हैं, जिससे उन्हें चोट लगी है। शहीद भगत सिंह यूनिवर्सिटी दिल्ली से ग्रेजुएशन के बाद सिद्धार्थ ने मॉडलिंग इंडस्ट्री में कदम रखा था। मॉडलिंग में कदम रखते ही सिद्धार्थ ने द मैनहंट पैजेंट और द ग्लैडरेग्स मेगा मॉडल का खिताब जीता था।

Read Also: Bollywood News : सिनेमाघरों में आज रिलीज हुई फिल्मी 'मिली', कहानी जानने के लिए पढ़ें रिव्यू...

सिद्धार्थ मल्होत्रा की लव लाइफ?

Sidharth Malhotra Gf: 11वीं क्लास में बनी थी पहली गर्लफ्रेंड। सिद्धार्थ ने जब मॉडलिंग शुरू की तो उस लड़की ने भी पढ़ाई के लिए शहर बदल लिया था। दोनों लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में थे, जिससे दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई थी। वो लड़की सिद्धार्थ को लेकर बेहद पजेसिव थी, हालांकि सिद्धार्थ रिलेशनशिप में ज्यादा सीरियस नहीं थे।

अब सुनने में आ रहा है कि किराया आडवाणी से करने वाले हैं शादी- सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी पहली बार फिल्म शेरशाह में साथ नजर आए थे। दोनों की आनस्क्रीन जोड़ी दर्शकों को खूब पसंद आई, जिसके बाद दोनों के लिंक अप भी खबरें सामने आईं। दोनों को कई मौकों पर साथ स्पॉट किया गया। कई बार कियारा सिद्धार्थ के घर के बाहर भी स्पॉट हुईं वहीं दोनों कई बार साथ में वैकेशन मनाने गए। अब दोनों जल्द ही शादी करने वाले हैं। 

Read Also: 2023 Bollywood Movies list : जानिए 2023 में कौन-कौन सी फिल्में होंगी रिलीज?

इन गाड़ियों के मालिक हैं सिद्धार्थ?

Sidharth Malhotra Car Collection: स्टूडेंट आफ द ईयर फिल्म से कामयाबी मिलने के बाद सिद्धार्थ ने अपनी पहली कार मर्सिडीज बेंज एमएल 350 4 मैटिक खरीदी थी। उस समय इस लग्जरी कार की कीमत 66 लाख रुपए थी। कुछ साल पहले सिद्धार्थ ने रेंज रोवर वोग खरीदी है जो भारत की सबसे महंगी एसयूवी में से एक है। इसकी कीमत 4 करोड़ रुपए है। सिद्धार्थ को बाइक का शौक है। उन्होंने कुछ सालों पहले हार्ले-डेविडसन डायना फैट बॉब खरीदी है जिसकी कीमत उस समय 17 लाख रुपए थी।

इतने करोड़ के मालिक हैं सिद्धार्थ

Sidharth Malhotra Net Worth: सिद्धार्थ मल्होत्रा 10 मिलियन डॉलर यानी लगभग 75 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। एक्टर अपनी हर फिल्म के लिए 5-7 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। सिद्धार्थ ने शेरशाह के लिए 7 करोड़ रुपए फीस ली है। फिल्म में सिद्धार्थ ने कैप्टन विक्रम बत्रा का रोल प्ले किया था। फिल्मों के अलावा सिद्धार्थ ब्रांड एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करते हैं। एक्टर के बाद पेपे जींस, ब्रिलक्रीम, मेट्रो शूज और कोको-कोला समेत 8 बड़ी ब्रांड हैं। हर एड के लिए एक्टर 2-3 करोड़ रुपए फीस लेते हैं।

पहले मॉडलिंग प्रोजेक्ट के लिए मिले थे 7 हजार रुपए?

Sidharth Malhotra Movies: महज 18 साल के सिद्धार्थ को गुड लुक्स और ऊंची कद काठी के चलते मॉडलिंग में खूब कामयाबी मिली। सिद्धार्थ को पहले मॉडलिंग प्रोजेक्ट के लिए 7 हजार रुपए मिले थे। क्योंकि उनके पास बैंक अकाउंट नहीं था तो उन्होंने पहली फीस अपनी मां को दे दी। चार सालों तक सिद्धार्थ ने कई बड़े डिजाइनर के लिए रनवे पर वॉक की, लेकिन वो अपने इस करियर से संतुष्ट नहीं थे। कामयाबी मिलने के बावजूद उन्होंने एक्टिंग के लिए मॉडलिंग छोड़ दी।

टीवी शो में पहली बार की एक्टिंग?

मॉडलिंग छोड़ने के बाद सिद्धार्थ को 2009 में टीवी शो धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान में जयचंद का एक छोटा सा रोल मिला। इस शो के बाद सिद्धार्थ ने अनुभव सिन्हा की फिल्म के लिए आॅडीशन दिया था। इस फिल्म में उन्हें तीन लीड्स में से एक रोल मिला था। फिल्म का कॉन्ट्रैक्ट मिलने के बाद प्रोडक्शन ने उन्हें मुंबई में एक घर दिया और सैलेरी भी थी। 6 महीनों तक सिद्धार्थ उस घर में रहे, लेकिन फिर अनुभव सिन्हा की फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई और उन्हें वो घर छोड़ना पड़ा। 

Read Also: Bollywood : बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने फैंस को ये हिंट दिया?

वहीं मॉडलिंग के दिनों में ही सिद्धार्थ के लुक से इम्प्रेस होकर उन्हें मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन में प्रियंका चोपड़ा के साथ लीड रोल दिया गया था। हालांकि मॉडलिंग के लिए उन्होंने ये फिल्म ठुकरा दी थी। सिद्धार्थ के मना करने पर अर्जन बाजवा ने मानव भसीन का रोल प्ले किया था। साल 2008 में रिलीज हुई ये फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई थी।

इस फिल्म में ट्रेनी असिस्टेंट डायरेक्टर थे सिद्धार्थ?

मॉडलिंग करते हुए सिद्धार्थ की फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा से अच्छी जान-पहचान थी। मनीष के जरिए ही सिद्धार्थ को धर्मा प्रोडक्शन के साथ काम करने का मौका मिला। जब फिल्मों में रोल नहीं मिल सका तो सिद्धार्थ ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया। सबसे पहले उन्होंने करण जौहर के निर्देशन में बनी माय नेम इज खान में बतौर ट्रेनी असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया। इस फिल्म में उनके साथ वरुण धवन भी बतौर ट्रेनी असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रहे थे।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इस फिल्म से बॉलीवुड में रखा कदम?

Sidharth Malhotra New Movie: अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फिल्म 'स्टूडेंट आफ द ईयर' से बॉलीवुड में कदम रखा था। जिसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। सिद्धार्थ की प्रमुख फिल्मों में मरजावां, एक विलेन, अय्यारी, कपूर एंड सन्स, बार-बार देखो हैं। सिद्धार्थ रजत टोकस के साथ सीरियल पृथ्वीराज चौहान में भी नजर आए थे। हालांकि इस सीरियल से उन्हें कुछ खास पहचान नहीं मिली।

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।