1. Home
  2. Agriculture

Cheap Agri Loan: अब किसानों को इस बैंक से मिलेगा सस्ता लोन, वेयरहाइसिंग डेवलपमेंट एंड रेगुलेटरी ऑथोरिटी से हुआ समझौता

Cheap Agri Loan: अब किसानों को इस बैंक से मिलेगा सस्ता लोन, वेयरहाइसिंग डेवलपमेंट एंड रेगुलेटरी ऑथोरिटी से हुआ समझौता
Cheap Agri Loan: किसानों और व्यापारियों को अब कम ब्याज दर पर लोन पाने में सहायता करने के लिए वेयरहाइसिंग डेवलपमेंट एंड रेगुलेटरी ऑथोरिटी ने पंजाब एंड सिंध बैंक के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये हैं। 

नई दिल्ली, Cheap Agriculture Loan : किसानों और व्यापारियों को कम ब्याज दर पर लोन पाने में सहायता करने के लिए वेयरहाइसिंग डेवलपमेंट एंड रेगुलेटरी ऑथोरिटी (WDAR) ने पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab & Sind Bank) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये हैं। 

पंजाब एंड सिंध बैंक से सस्ता लोन 

उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने बयान में कहा कि समझौता ज्ञापन (MoU) से किसानों को कम ब्याज दर पर लोन पाने में मदद मिलेगी. साथ यह ‘इलेक्ट्रॉनिक नेगोशिएबल वेयरहाउस रिसीट’ (e-NWR) के एवज में फंड प्राप्त करने के लिए जागरूकता भी बढ़ाएगा।

Artificial Intelligence in Farming : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से खेती करके कमा सकते हैं लाखों, जानें इसके फायदे

इसका उद्देश्य भारत में कृषि प्रतिज्ञा वित्त में सुधार के लिए आउटरीच गतिविधियों को बढ़ावा देना भी है। 

आकर्षक ब्याज दर पर खेती कर्ज 

पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab & Sind Bank) बिना किसी गारंटी और आकर्षक ब्याज दर के ई-एनडब्ल्यूआर पर लोन की पेशकश कर रहा है. बयान में कहा गया है कि लेंडर्स कृषि क्षेत्र और अन्य श्रेणी के उधारकर्ताओं के लिए क्रमश: 75 लाख रुपये और 5 करोड़ रुपये तक का लोन दे रहा है। 

Seed Production : किसान भाई बीज उत्पादन से कर सकते हैं दोगुनी कमाई, इन बातों का रखें ध्यान

इस कार्यक्रम के दौरान, ग्रामीण लोन में सुधार के लिए इलेक्ट्रॉनिक नेगोशिएबल वेयरहाउस रसीदों (e-NWR) का उपयोग करके फसल कटाई के बाद की गतिविधियों से संबंधित फंडिंग के महत्व पर डब्ल्यूडीआरए द्वारा एक प्रस्तुति दी गई थी. बैंक प्रतिनिधियों ने इस क्षेत्र में लोन देने वाली संस्थाओं के सामने आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला. डब्ल्यूडीआरए ने हितधारकों के बीच विश्वास को बेहतर बनाने में अपने पूर्ण नियामक सहयोग का आश्वासन दिया। 

PM Surya Ghar Muft Bijli Yojana : पीएम सूर्य घर योजना क्‍या है, हर महीने कितनी यूनिट बिजली फ्री मिलेगी


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।