Business Idea: अमूल पार्लर से करें लाखों की कमाई, जानिए पूरा प्रोसेस

Business Idea: दूध ऐसी चीज है जिसकी डिमांड हमेशा रहती है। ऐसे में आप चाहे तो अमूल पार्लर खोल सकते हैं। इस बिजनस में आपका खर्च कम होगा और मुनाफा तगड़ा मिलेगा।
 

Business Idea: यदि आप डेयरी प्रोडक्ट्स से संबंधित कोई बिजनेस करना चाहते हैं जिसमें पहले ही दिन से कमाई होने लगे तो अमूल पार्लर एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है। दरअसल, दूध से संबंधित प्रोडक्ट्स की आज के समय में काफी डिमांड है।

ऐसा भी नहीं है कि आने वाले समय में ये डिमांड कम हो जाएगी। बल्कि पिछले कुछ महीनों में दूध की कीमतों में तेजी से उछाल आया है। आज हर घर में दूध की खपत होती है। लॉकडाउन के बाद से तो दूध का बिजनस तेजी से बढ़ा है।

इसलिए आप अमूल पार्लर खोल सकते हैं। अमूल कंपनी भारत की प्रसिद्ध और कामयाब कंपनियों में से एक है। इस कंपनी द्वारा कई तरह के खाने के उत्पाद बाजार में बेचे जाते हैं और अमूल कंपनी के प्रोडक्ट्स की मांग हमेशा ही बाजार में बनी रहती है।

इसके लिए आपको अमूल की फ्रेंचाइजी लेनी होगी और अमूल पार्लर सेटअप करने के लिए कुछ पैसे खर्च करने होंगे। Amul Franchise के जरिए आज बहुत सारे लोग रोज हजारों रुपए कमा रहे हैं।

अमूल दूध और दूध के बने प्रोडक्ट का बहुत बड़ा नाम है हर घर तक इसकी पहुंच है। अगर आप अमूल फ्रेंचाइजी लेकर बड़ा व्यापार किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों को मिलेगा समान वेतन

कितनी करनी होगी इनवेस्टमेंट

अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको लगभग 25 हजार रुपये की ब्रांड सिक्योरिटी देनी होगी जोकि रिफंडेबल होती है। अमूल कंपनी दो तरह की फ्रेंचाइजी देने का काम करती है और आप इन दोनों तरह की फ्रेंचाइजी में से कोई सी भी फ्रेंचाइजी ले सकते हैं।

अमूल प्रिफेयरड आउटलेट या अमूल रेलवे पार्लर या अमूल क्योस्क। दरअसल, अमूल के जरिए आप 2 तरह का बिजनेस कर सकते हैं। या तो आप अमूल आउटलेट खोल सकते हैं या अमूल रेलवे पार्लर और अमूल कियोक्स। इसके लिए आपको कम से कम 2 लाख रुपये तो खर्च करने ही पड़ सकते हैं।

दूसरा है अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर। यदि आप अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर खोलना चाहते हैं तो इसके लिए आपका 5 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इसके लिए आपको 50 हजार रुपये की रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी देनी होती है।

ये भी पढ़ें: एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा बीसीसीआई का फैसला नहीं, सरकार पर निर्भर करता है निर्णय: रोजर बिन्नी

जानिए कितनी होती है कमाई?

अमूल पार्लर खोलने पर आपको हर प्रोडक्ट की बिक्री पर कमीशन मिलेती है। इसमें अलग-अलग प्रोडक्ट पर आपको 5-50 प्रतिशत तक की कमीशन मिलती है। यदि आपका पार्लर ऐसे इलाके में हो, जहां लोग अधिक आते हों ताकि आपकी तगड़ी सेल होती है तो आप अमूल पार्लर से हर महीने 5-10 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: नए पब्लिशर के साथ भारत में जल्द वापसी कर सकती है BGMI

कैसे लें अमूल की फ्रेंचाइजी

अमूल आउटलेट खोलने के लिए आपके पास कम से कम 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए। वहीं अमूल आइसक्रीम पार्लर के लिए आपके पास कम से कम 300 वर्ग फुट की जगह होनी जरूरी है। फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई करने के लिए आपको 02268526666 पर फोन करना होगा। इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul-scooping-parlours पर जाकर भी जानकारी ले सकते हैं। 

ये भी पढ़ें: पहले विदेशी ऑक्शन के लिए तैयार आईपीएल, इस्तांबुल में हो सकता है आईपीएल 2023 का मिनी-ऑक्शन

ठगों से रहे सावधान

यदि आप अमूल की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको कुछ बातें ध्यान रखनी होंगी। अमूल के नाम पर तमाम तरह की फर्जी वेबसाइट भी बनी हुई हैं, जो फ्रेंचाइजी के नाम पर उन्हें ठगने का काम कर रही हैं। ऐसे में सिर्फ AMUL.COM की जानकारी पर ही यकीन करें। amuldistributor.com, amulboard.com जैसी वेबसाइट बनाकर कुछ लोग ठगी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: सिडनी में बलात्कार के आरोप में श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलका गिरफ्तार