Karva Chauth Gift Idea: करवा चौथ पर पत्नी को ये 5 उपहार भूलकर भी न दें, नहीं तो हो जाएगा बवाल

Karva Chauth 2022 Gift for Wife: करवा चाैथ पर हर पति अपनी धर्मपत्‍नी को कोई न कोई उपहार देता है। ज्‍योतिषियों की मानें तो कई बार उपहार देना महंगा पड़ जाता है। ऐसे में ज्‍योति‍षियों के अनुसार कौन सा उपहार देने से बचना चाहिए आज हम आपको बताएंगे। नहीं तो आप उपहार देते रह जाएंगे और उसका विपरीत असर आप पर हो जाएगा।
 

नई दिल्‍ली। Dont Gift These Things to Wife on Karva Chauth: करवा चौथ आते ही हर पति को एक सवाल परेशान करता है कि इस बार पत्नी को उपहार के तौर पर क्या दिया जाए। जब कुछ लोगों को समझ नहीं आता कि करवा चौथ पर क्या दिया जाए तो वह हर बार की तरह वही चीजें उपहार में दे देते हैं, जिन्हें पत्नी लेना पसंद नहीं करती। तो चलिए जानते हैं पत्नियों को कौन से ऐसे गिफ्ट्स हैं, जिन्हें भूलकर भी नहीं देना चाहिए।

Also Read: आपके शहर में इस वक्‍त निकलेगा चांद, जानिए क्‍या है चंद्रोदय का सही समय

किचन आइटम अपनी लिस्‍ट से हटा दें

रसोई के लिए अपनी पसंद के किचन आइटम्स की खरीद करना हरेक महिला की चाहत होती है। लेकिन करवा चौथ जैसे त्योहार पर इस तरह का गिफ्ट लेना वे कतई पसंद नहीं करतीं। फिर चाहे उन्हें उसकी कितनी भी जरूरत क्यों न हो। अगर आप भी इस करवा चौथ पर ऐसा ही कुछ खरीदने की प्लान कर रहे हैं तो उसे अपनी लिस्ट से हटा दीजिए। 

Also Read: जानिए करवा चौथ कौन सा है शुभ संयोग, क्या मिलेगा शुभ फल?

मेकअप किट का आइडिया अच्‍छा नहीं

कई लोग करवा चौथ पर पत्नियों को खुश करने के लिए मेकअप किट गिफ्ट करते हैं। इस आइडिया को अच्छा नहीं माना जाता। दरअसल हर महिला अलग-अलग ब्रांड और कलर की चीजें खरीदना पसंद करती हैं। जबकि बाजार में बिकने वाली मेकअप किट में स्टैंडर्ड कॉमन सामान मिलते हैं। ऐसे में आप करवा चौथ पर मेकअप किट ले जाकर पत्नी को गिफ्ट करते हैं तो उसका मुंह खुश होने के बजाय उतर जाएगा।

Also Read: करवाचौथ व्रत के दौरान इस तरह रखें सेहत का ख्याल?

साड़ी भी नहीं दें 

महिलाओं को साड़ी पहनना बहुत पसंद होता है। लेकिन आप करवा चौथ पर अपनी पसंद से साड़ी खरीदकर उन्हें गिफ्ट न करें। इसकी वजह ये है कि उन्हें आपकी दी हुई साड़ी का डिजाइन, फैब्रिक या कलर नापसंद हो सकता है। ऐसे में वे आपसे सीधे तौर पर तो कुछ नहीं कहेंगी लेकिन अंदर ही अंदर उन्हें खुशी भी नहीं होगी। अगर आप उन्हें कोई कपड़ा ही गिफ्ट करना चाहते हैं तो कोई दूसरी चीज प्लान कर लेना ठीक रहेगा।

Also Read: करवा चौथ पर इन नियमों का पालन कर बनें अखंड सौभाग्‍यवती

होम डेकोरेटिव आइटम न दें

करवा चौथ वाले दिन महिलाएं पति की लंबी उम्र की कामना के साथ निर्जला व्रत रखती हैं। इस दिन वे चाहती हैं कि आप उनके इस्तेमाल आने लायक ऐसी चीज गिफ्ट मिले जिसमें आपका प्यार झलके और वे उसका इस्तेमाल कर सकें। इसलिए इस दिन भूलकर भी बेडशीट, पर्दे या होम डेकोरेटिव आइटम्स अपनी पत्नी को गिफ्ट करें। ऐसा करने पर पत्नी का मूड बिगड़ते देर नहीं लगेगी।

Also Read: ये महिलाएं न रखें करवाचौथ व्रत, इस ग्रह से हो सकता है नुकसान

इलेक्ट्रॉनिक आइटम देने से बचें

करवा चौथ पर पत्नी को इलेक्टॉनिक आइटम गिफ्ट करना अच्छा विकल्प नहीं माना जाता है। असल में ऐसी चीजों को महिलाएं अपनी पसंद से खरीदना ज्यादा पसंद करती हैं। ऐसे में अगर आप बेहतर क्वालिटी वाला मोबाइल फोन, लैपटॉप या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक आइटम लेकर घर जाएं, तब भी पत्नी किसी न किसी वजह से उसे नापसंद कर सकती है।

Also Read: करवा चौथ पर बन रहे हैं विशिष्ट संयोग, निसंकोच रखें व्रत, करें शुक्रास्त पर भी उद्यापन!

 

Also Read: तारा डूबने अर्थात शुक्र अस्त होने पर क्या कोई भी मांगलिक कार्य नहीं होगा ?

 

Also Read: चाहते हो करवाचौथ के व्रत का फल तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

 

Also Read: अगर आप भी रखती हैं करवा चौथ का व्रत तो इन बातों का रखें ध्यान, जानें कैसे होती है पूजा

 

हमारे Telegram चैनल से जुड़ें और पाएं रोचक व पठनीय सामग्री