1. Home
  2. Cricket

Border-Gavaskar Trophy: इंदौर में खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच, पहले धर्मशाला में होना था मैच

Border-Gavaskar Trophy: इंदौर में खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच, पहले धर्मशाला में होना था मैच

IND vs AUS: बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दुर्भाग्य से, मैच को धर्मशाला से स्थानांतरित करना पड़ा। मैच शुरू होने तक मैदान पूरी तरह तैयार नहीं होगा। एचपीसीए आयोजन स्थल को तैयार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। लेकिन आउटफील्ड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापस आने में थोड़ा अधिक समय लगेगा।

Border-Gavaskar Trophy: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (HPCA) स्टेडियम से मध्य प्रदेश के इंदौर में होल्कर स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की। बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत के मास्टरकार्ड ऑस्ट्रेलिया दौरे का तीसरा टेस्ट मूल रूप से 1 से 5 मार्च तक एचपीसीए स्टेडियम, धर्मशाला में होने वाला था।

लेकिन मैदान टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए पूरी तरह तैयार नहीं था। बारिश के कारण भारी नुकसान के बाद धर्मशाला स्टेडियम का नवीनीकरण किया जा रहा है। विवाद का मुख्य बिंदु आउटफील्ड थी।

जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का होने के लिए कम से कम एक महीने से ज्यादा का समय लग सकता है। इसलिए बीसीसीआई ने तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में कराने का फैसला किया है। 

ये भी पढ़ें: आईपीएल से पहले सीएसके के खेमे से आई बड़ी खबर, इस बार अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेलेंगे धोनी

मैच की मेजबानी के लिए तैयार नहीं है मैदान 

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में कठोर सर्दियों की स्थिति के कारण, आउटफील्ड में पर्याप्त घास घनत्व नहीं है और आउटफील्ड पूरी तरह से विकसित होने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी।

इसलिए मैच को धर्मशाला से स्थानांतरित करना पड़ा। मैच शुरू होने तक मैदान पूरी तरह तैयार नहीं होगा। एचपीसीए आयोजन स्थल को तैयार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। लेकिन आउटफील्ड को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापस आने में थोड़ा अधिक समय लगेगा।

मौजूदा स्थिति में, यह एक अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करने के लिए अनुपयुक्त है। आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए नवीनीकरण कार्य शुरू होने के बाद से, मैदान ने किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी नहीं की है।

पिछले साल फरवरी में धर्मशाला ने भारत और श्रीलंका के बीच एक टी-20 मैच की मेजबानी की थी। एचपीसीए ने आउटफील्ड को सही करने और एक नई जल निकासी प्रणाली स्थापित करने का निर्णय लिया है। जिसके कारण आउटफ़ील्ड अभी भी तैयार नहीं है और मैदान पर घास का आवरण अभी तक नहीं आया है। 

ये भी पढ़ें: केएल राहुल का खराब फॉर्म जारी, बीसीसीआई अधिकारी ने भेजी चेतावनी, कहा- ऐसा कोई नियम नहीं है कि उपकप्तान को हटाया नहीं जा सकता

ये भी पढ़ें: अब 4K में होगा आईपीएल का प्रसारण, बीसीसीआई ने Jio को दी हाई वीडियो रिज़ॉल्यूशन में आईपीएल के मैचों का प्रसारण करने की अनुमति

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।