1. Home
  2. Cricket

Danushka Gunathilaka: श्रीलंका क्रिकेट ने दनुष्का गुणथिलका को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से किया निलंबित

Danushka Gunathilaka: श्रीलंका क्रिकेट ने दनुष्का गुणथिलका को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से किया निलंबित
Danushka Gunathilaka 2018 में इसी तरह की घटना में फंसे थे। तब श्रीलंकाई क्रिकेट ने उन्हें कदाचार के लिए निलंबित कर दिया था। पुलिस ने श्रीलंका में नार्वे की एक महिला द्वारा लगाए गए कथित दुष्कर्ण के मामले में दनुष्का गुणथिलका और उनके दोस्त से पूछताछ की थी।

Danushka Gunathilaka: रविवार को टी-20 विश्व कप 2022 के दौरान ऑस्ट्रेलिया में एक महिला के यौन उत्पीड़न के आरोप में श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलका को गिरफ्तार करने और आरोप लगाने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा भी क्रिकेट के सभी रूपों से निलंबित कर दिया गया है।

श्रीलंका क्रिकेट ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने राष्ट्रीय खिलाड़ी दनुष्का गुणथिलका को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया और गुणथिलका को ऑस्ट्रेलिया में एक महिला के यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किए जाने और उन पर किसी भी चयन के लिए विचार नहीं किया जाएगा।

श्रीलंका क्रिकेट ने इस तरह के किसी भी व्यवहार के लिए अपने "जीरो टॉलरेंस" के रुख पर जोर दिया है और कथित उल्लंघन की जल्द से जल्द जांच करने के लिए उचित कार्रवाई करने का वादा किया है। 

ये भी पढ़ें: सिडनी में बलात्कार के आरोप में श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुणथिलका गिरफ्तार

मामले की जांच के लिए आवश्यक कदम उठाएगा बोर्ड 

इसके अलावा, श्रीलंका क्रिकेट कथित अपराध की तुरंत जांच करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगा। ऑस्ट्रेलिया में उपरोक्त अदालती मामले के निष्कर्ष पर, दोषी पाए जाने पर उक्त खिलाड़ी को दंडित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

श्रीलंका क्रिकेट चाहता है इस बात पर जोर दें कि यह किसी खिलाड़ी द्वारा इस तरह के किसी भी आचरण के लिए "शून्य सहनशीलता" नीति अपनाता है और घटना की निष्पक्ष जांच करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कानून प्रवर्तन अधिकारियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगा।

रविवार की सुबह बलात्कार के कथित आरोप में सिडनी में दानुष्का गुणथिलाका को गिरफ्तार किया गया था। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार, सिडनी के केंद्रीय व्यापार जिले में टीम होटल से एक 29 वर्षीय महिला की कथित यौन शोषण शिकायत के संबंध में गिरफ्तारी की गई थी। इस सप्ताह की शुरुआत में रोज बे की एक संपत्ति में यौन हमले की सूचना मिली थी। 

ये भी पढ़ें: विराट कोहली की एक दिन की कमाई जानकर चौंक जाएंगे आप, पत्नी अनुष्का भी कमाई के मामले में पीछे नहीं

ऑनलाइन डेटिंग एप्प के जरिये हुई मुलाकात 

एक ऑनलाइन डेटिंग एप्लिकेशन के माध्यम से कई दिनों तक उसके साथ बात करने के बाद महिला ने दनुष्का से मुलाकात की। आरोप है कि उसने 2 नवंबर, 2022 की शाम को उसका यौन उत्पीड़न किया। चल रही जांच के हिस्से के रूप में, एक अपराध स्थल की जांच की गई।

आगे की पूछताछ के बाद, 31 वर्षीय दनुष्का को सिडनी के ससेक्स स्ट्रीट के एक होटल से रविवार, 6 नवंबर, 2022 सुबह 1 बजे से कुछ समय पहले गिरफ्तार किया गया। श्रीलंकाई क्रिकेटर गुणाथिलका को सोमवार को एक स्थानीय अदालत में सुनवाई के बाद जमानत देने से इनकार कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों को मिलेगा समान वेतन


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।