1. Home
  2. Cricket

New Zealand Tour of India: भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम का हुआ ऐलान, केन विलियमसन को दिया गया आराम

New Zealand Tour of India: भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की वनडे टीम का हुआ ऐलान, केन विलियमसन को दिया गया आराम

NZ Squad India Tour: केन विलियमसन जनवरी में वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा नहीं करेंगे। उनकी जगह न्यूजीलैंड की टीम का नेतृत्व टॉम लैथम करेंगे। इसके अलावा टिम साऊदी भी भारत दौरे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

New Zealand Tour of India: अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। विलियमसन जनवरी में वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा नहीं करेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने पुष्टि की है कि कप्तान केन विलियमसन और मुख्य कोच गैरी स्टीड भारत दौरे पर नहीं आएंगे। क्योंकि इन दोनों को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया जाएगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने खुलासा किया कि विलियमसन की अनुपस्थिति में टॉम लैथम भारत में होने वाली आगामी वनडे सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे।

ऑकलैंड एसेस के बल्लेबाज मार्क चैपमैन विलियमसन की जगह टीम में आएंगे। नवंबर में मार्टिन गप्टिल के जाने से खाली हुई जगह को भरने के लिए चैपमैन को न्यूजीलैंड क्रिकेट के केंद्रीय अनुबंध में जगह दी गई है। 

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने किशोर कुमार के पुराने बंगले में स्थित अपने रेस्तरां 'वन8 कम्यून' का दिया इनसाइड टूर, देखें वीडियो

हांगकांग के लिए भी खेल चुके हैं चैपमैन 

चैपमैन ने 2018 में पदार्पण करने के बाद से न्यूजीलैंड के लिए 22 टी-20 और 5 वनडे मैच मिलकर कुल 27 मैच खेले हैं। इसी के साथ-साथ चैपमैन पिछले 2 आईसीसी टी-20 विश्व कप में भी न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा रहे हैं। हालांकि विश्व कप में उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

मार्क चैपमैन का जन्म हांगकांग में हुआ था और उन्होंने हांगकांग के लिए 21 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड में घरेलू क्रिकेट खेला। उन्होंने ऑकलैंड के लिए 128 मैच खेले और वहां से न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम में जगह बनाई।

बाएं हाथ का शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ वह टीम को एक स्पिन गेंदबाजी का विकल्प भी प्रदान करता है और वह एक उच्च श्रेणी का क्षेत्ररक्षक भी है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि चैपमैन की कड़ी मेहनत को एक अनुबंध के साथ पुरस्कृत करते हुए देखना बहुत अच्छा है।

हम मार्क के केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल होने से प्रसन्न हैं। वह एक अच्छा खिलाड़ी है और हमें उसकी बहुमुखी प्रतिभा और नवीनता पसंद है जो वह अपनी बल्लेबाजी में लाता है। वह बहुत प्रतिभा वाला लड़का है और हम उसे भविष्य के न्यूजीलैंड स्क्वॉड का एक बड़ा हिस्सा बनते हुए देखते हैं।

ये भी पढ़ें: लियोनेल मेसी की विश्व कप जीत सचिन तेंदुलकर की 2011 की सफलता के बराबर, मास्टर ब्लास्टर ने विश्व चैंपियंस अर्जेंटीना को दी बधाई

भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम 

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपले, ईश सोढ़ी

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में वापसी के लिए तैयार, फिटनेस टेस्ट के बाद रवींद्र जडेजा पर भी किया जाएगा फैसला

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।