1. Home
  2. Sports

Argentina WC Champions: लियोनेल मेसी की विश्व कप जीत सचिन तेंदुलकर की 2011 की सफलता के बराबर, मास्टर ब्लास्टर ने विश्व चैंपियंस अर्जेंटीना को दी बधाई

Argentina WC Champions: लियोनेल मेसी की विश्व कप जीत सचिन तेंदुलकर की 2011 की सफलता के बराबर, मास्टर ब्लास्टर ने विश्व चैंपियंस अर्जेंटीना को दी बधाई

Sachin Congratulates Messi: भारत के पूर्व सुपरस्टार सचिन तेंदुलकर रविवार को अर्जेंटीना के चैंपियन बनने के बाद बधाई दी। मेसी की सफलता सचिन तेंदुलकर की तरह ही है, जिन्होंने 2011 में अपने अंतिम प्रयास में विश्व कप जीता था।

Argentina WC Champions: रविवार को लियोनेल मेसी के करियर ने अपने चरम क्षण को हासिल कर लिया और अर्जेंटीना को विश्व चैंपियंस का ताज पहनाया गया। 36 साल के इंतजार के बाद, अर्जेंटीना ने फीफा विश्व कप का खिताब जीता।

FIFA World Cup

35 वर्षीय मेसी ने अपनी विरासत को अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में प्रतिष्ठित किया है, जो कि महान सचिन तेंदुलकर के समान है। भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन ने 2011 में अपने अंतिम विश्व कप में ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया था।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने किशोर कुमार के पुराने बंगले में स्थित अपने रेस्तरां 'वन8 कम्यून' का दिया इनसाइड टूर, देखें वीडियो

भारत के पूर्व सुपरस्टार सचिन तेंदुलकर रविवार को अर्जेंटीना के चैंपियन बनने के बाद सबसे पहले अपनी शुभकामनाएं भेजने वालों में से एक थे। मेसी की सफलता सचिन तेंदुलकर की तरह ही है, जिन्होंने 2011 में अपने अंतिम प्रयास में विश्व कप जीता था।

संयोग से, सचिन और मेसी दोनों अपनी अंतिम जीत से 8 साल पहले विश्व कप फाइनल हार गए थे। 5 असफल प्रयासों के बाद सचिन ने ट्रॉफी जीती। मेसी ने कतर में खिताब जीतने से पहले 4 प्रयास किए। दोनों ने सेमीफाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन के साथ अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें: भक्ति योग का सहज मार्ग

अपनी पीठ पर नंबर 10 के साथ, सचिन ने शानदार 85 रन बनाकर भारत को सेमीफाइनल में पाकिस्तान पर जीत दिलाई। अर्जेंटीना के लिए, रोसारिया के उनके नन्हे जादूगर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अंतिम चार में क्रोएशिया को बाहर कर दिया। 

ये भी पढ़ें: आपको भी दिख रहे हैं ये लक्षण तो समझें हो गई विटामिन C की कमी

ये भी पढ़ें: विराट कोहली की एक दिन की कमाई जानकर चौंक जाएंगे आप, पत्नी अनुष्का भी कमाई के मामले में पीछे नहीं 

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।