1. Home
  2. Crime

Gurugram: टीवी व अखबारों में देखकर मिला था पत्नी के शव को ठिकाने लगाने का आइडिया

Gurugram: टीवी व अखबारों में देखकर मिला था पत्नी के शव को ठिकाने लगाने का आइडिया
Haryana News: पिछले दिनों गुरुग्राम में ऐसा वाक्‍या हुआ जिसने पूरे देश की सुर्खियां बटोरीं। मामला हत्‍या से जुड़ा था। पति ने अपनी बीवी की बेरहमी से हत्‍या करके उसकी लाश सूटकेस में बंद कर दी। हत्‍यारे पति बताया कि हत्‍या के प्‍लान का आइडिया उसे खबरों और टीवी के क्राइम एपिसोड देखकर आया। इसी से अपनी बीवी को कत्ल के बाद ठिकाने लगाने का आइडिया मिला था। हत्यारे पति का नाम राहुल है और पत्नी का प्रियंका था। 

गुरुग्राम न्‍यूज। Gurugram Crime news: हरियाणा के गुरुग्राम में हुए सूटकेस कांड में एक नई और हतप्रभ कर देने वाली बात सामने आई है। बता दें कि यहां हाल ही में एक पति द्वारा अपनी पत्नी की हत्या कर शव को सूटकेस में बंद करके ठिकाने लगाया गया था और पति को पत्नी के शव को इस तरह डिस्पोज ऑफ करने का आइडिया अखबारों और टीवी देखकर मिला था। आरोपी ने खुद यह बात कबूली है। उसने कहा है कि इस तरह की कई खबरें पढ़ी और टीवी पर देखी थीं और इसी से अपनी बीवी को कत्ल के बाद ठिकाने लगाने का आइडिया मिला था। हत्यारे पति का नाम राहुल है और पत्नी का प्रियंका था। 

17 अक्टूबर को इफको चौराहे  पर मिला था सूटकेस

गौरतलब है कि पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से इस हत्याकांड का खुलासा किया था। वारदात गत 17 अक्टूबर की है। गुरुग्राम के व्यस्ततम इफको चौराहे के पास सड़क के किनारे एक आटो चालक ने लावारिस बैग पड़ा देखा था। उसने इसकी पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर जब बैग खोला तो अंदर एक लड़की का शव पड़ा था। उसके शरीर पर कोई कपड़ा भी नहीं था। लड़की के शरीर पर कई जख्म थे जो उससे हुई दरिंदगी को साफ बयां कर रहे थे।

Also Read: वाट्सएप पर आ रहे केबीसी में इनाम जीतने के फ्रॉड मैसेज, जानिए कैसे बचें साइबर क्रिमिनल्स से

टैटू मिटाने के लिए हाथ को कुरेदने व जलाने की कोशिश

पुलिस ने शव देखकर पाया कि लड़की के हाथ के एक खास हिस्से को चाकू से कुरेदने व जलाने की कोशिश की गई थी। दरअसल लड़की ने हाथ पर टैटू बनवाया था तभी इसे मिटाने के मकसद से हत्यारोपी ने यह सब किया। बैग अथवा शव से दूसरी ऐसी कोई चीज नहीं मिली जिससे मृतका के हत्यारोपी का कोई सबूत मिलता। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था।

Also Read: High Blood Pressure: जानिए किन चीजों से बढ़ता है बीपी, चेक करने का सही समय क्या?

सीसीटीवी फुटेज की मदद से हत्यारे तक पहुंची पुलिस

पुलिस ने जब मौके पर यानी जहां शव मिला था, वहां सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू की तो एक कैमरे में एक व्यक्ति वही बैग सड़क पर घसीटता हुआ दिखा। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि हत्यारा बेखौफ होकर दिनदहाड़े बैग में शव रखकर चल रहा था। इसी सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस आखिर उस संदिग्ध तक पहुंच गई और वह कोई और नहीं महिला का पति निकला। इसी आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया।

Also Read: अगर दिवाली और छठ पर जाना है घर तो रेलवे की इन स्पेशल ट्रेनों का उठाएं लाभ

हत्यारोपी ने बताई हत्या की बेहद अजीब कहानी

हत्यारोपी पति राहुल ने हत्याकांड को अंजाम देने की जो कहानी बताई वह बेहद अजीब थी। राहुल उत्तर प्रदेश का रहने वाला था औश्र वह पत्नी प्रियंका के साथ किराये के मकान में रहता था। दोनों में घर वालों की मर्जी के खिलाफ करीब डेढ़ साल पहले शादी की थी और उसके बाद दंपति गुरूग्राम आकर किराये  पर रहने लगा। राहुल शहर की ही एक कंपनी में काम करता था और 12 हजार रुपए महीना उसका वेतन था।

Also Read: क्या Diabetes मरीजों के लिए खतरनाक है डेंगू, जानिए कैसे करें बचाव

आपसी विवाद बना हत्या का कारण

राहुल ने बताया कि शादी के बाद उसकी पत्नी प्रियंका कभी महंगे मोबाइल तो कभी महंगी टीवी की मांग करने लगी थी। उसके पास इतने पैसे नहीं होते थे कि वह ऐसी महंगी चीजें खरीद सके। इस कारण दोनों के बीच झगड़ा होना शुरू हो गया। आए दिन की प्रियंका की फरियाद व रोज के झगड़े से तंग आकर राहुल ने उसे ही रास्ते से हटाने का निर्णय कर लिया। शव को बैग में ठिकाने लगाने की खबरें कई बार वह टीवी व अखबारों में देख चुका था। इस बीच 16 अक्टूबर की रात को उसका प्रियंका से झगड़ा हुआ। इसके बाद उसने गुस्से में प्रियंका का गला दबा कर उसकी हत्या कर दी। प्रियंका के हाथ पर उसके नाम का टैटू भी खुदा था, जिसे मिटाने के लिए राहुल ने चाकू से हाथ को खुरच दिया और फिर उस जगह पर आग लगा दी। फिर वह पूरी रात शव के साथ घर में ही रहा। अगली सुबह यानी 17 अक्टूबर को वह बाजार गया और एक ट्रॉली बैग खरीदा। फिर उस बैग में बिना कपड़ों के पत्नी प्रियंका के शव को  ठूंस दिया, ताकि उसकी शिनाख्त भी न हो सके।

आर्थिक हालात बेहाल हो गई थी जिंदगी : पुलिस

सारे रास्ते सड़क पर राहुल ट्राली बैग को घसीटकर ले गया और फिर इफको चौराहे के पर सड़क किनारे बैग को छोड़कर वहां से आ गया। पुलिस का कहना है कि राहुल को उम्मीद थी कि बैग मिलने पर पुलिस शव की पहचान नहीं कर पाएगी। और पता चला भी जाए तो मामला दुष्कर्म और मर्डर का लगेगा। यही सोचकर उसने इस तरह पत्नी की हत्या कर शव को ठिकाने लगाया। पुलिस का कहना है कि आर्थिक हालात ठीक न होने के कारण राहुल की जिंदगी बेहाल हो गई थी, इसलिए उसने अपनी पत्नी को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। 


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।