1. Home
  2. Dharam

Tulsi Water Vastu Tips: तुलसी के पानी से जाग जाएगी आपकी सोई किस्मत

तुलसी के पानी से जाग जाएगी आपकी सोई किस्मत
Tulsi water astro remedies: जो व्यक्ति के अच्छे स्वास्थ्य के साथ-साथ तरक्की के रास्ते भी खोलती है। इसलिए रोजाना तुलसी के पौधे की पूजा करना शुभ माना जाता है। 

Tulsi water for prosperity : हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है। मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है। वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में तुलसी का पौधा होने से अधिक सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है।

तुलसी के पानी के लाभ 

जो व्यक्ति के अच्छे स्वास्थ्य के साथ-साथ तरक्की के रास्ते भी खोलती है। इसलिए रोजाना तुलसी के पौधे की पूजा करना शुभ माना जाता है। आपने तुलसी से जुड़े कई उपायों के बारे में तो सुना ही होगा। इन्हीं उपायों में से एक है तुलसी के पानी का प्रयोग।

Silver Kada pahnne ke fayde : हाथ में चांदी का कड़ा पहनने से होते है ये लाभ, नहीं जानते होंगे आप

जानिए तुलसी के पानी के इस्तेमाल से आप कैसे सुख-समृद्धि पा सकते हैं। तांबे या पीतल के बर्तन में तुलसी के कुछ पत्ते जल में डाल दें। ऐसा करने से जल पवित्र और शुद्ध हो जाता है। साथ ही मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं।

पूरे घर में स्प्रे करें

वास्तु शास्त्र के अनुसार तुलसी को रात भर पानी में भिगो कर रखें। इसके बाद सुबह इस शुद्ध जल को पूरे घर के कोने-कोने, पूजा घर आदि में छिड़क दें।

Rudraksha Ke Labh : हाथ में रुद्राक्ष पहनने से क्या होता है, जाने इससे जुड़े हर सवाल का जवाब

ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है।

बाल गोपाल को करें स्नान

भगवान विष्णु के रूप श्री कृष्ण को भी तुलसी अत्यंत प्रिय है। ऐसे में तुलसी को थोड़े से पानी के साथ तांबे या पीतल के बर्तन में रख दें। इसके बाद इस जल से बाल गोपाल को अच्छी तरह स्नान कराएं। ऐसा करने से बाल गोपाल शीघ्र प्रसन्न होते हैं।

तरक्की के लिए

अगर आप व्यापार और नौकरी में अपार सफलता पाना चाहते हैं तो आप तुलसी के पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए तुलसी को पानी में डालकर 2-3 दिन के लिए छोड़ दें।

इसके बाद इस जल को अपने ऊपर छिड़कें और फैक्ट्री, दुकान, व्यवसाय, कार्यस्थल आदि में छिड़कें। ऐसा करने से वहां मौजूद नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है।

अच्छी सेहत के लिए

स्वस्थ रहने के लिए भी तुलसी के पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि घर का कोई सदस्य अधिकतर बीमार रहता है तो सुबह-शाम पूजा के बाद उस पर तुलसी का जल छिड़कें। इसके साथ ही तुलसी के पानी को उबालकर उस व्यक्ति को पिला दें।

Vastu Tips for Money : घर में रखें इन जानवरों की मूर्तियां, रुपयों की होने लग जाएगी बरसात

Valentine’s Day Wishes Messages वैलेंटाइन डे पर लवर और गर्लफ्रेंड को भेजें ये खास मैसेज

Advance Valentines Day Wishes in Hindi वैलेंटाइन डे पर हिंदी में भेजें एडवांस में मैसेज

Valentine’s Day Special Love Messages वैलेंटाइन डे पर भेजो प्‍यार में डूब ये खूबसूरत मैसेज


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।