1. Home
  2. haryana

Ellenabad News: ऐलनाबाद पंचायत समिति चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज, कप्तान मीनू बैनीवाल का दबदबा कायम

Ellenabad News: ऐलनाबाद पंचायत समिति चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज, कप्तान मीनू बैनीवाल का दबदबा कायम
Ellenabad Hindi News: मतदान के लिए पहुंचे 9 सदस्यों में दो सदस्यों ने चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के पक्ष में मतदान किया जबकि 7 सदस्यों ने विरोध में मतदान किया। पंचायत समिति के कुल 25 सदस्यों में अविश्वास प्रस्ताव के लिए 17 सदस्यों की जरूरत थी। इसलिए विरोध करने वाले पंचायत समिति के सदस्यों का संख्या बल पूरा नहीं होने के चलते अविश्वास प्रस्ताव खारिज हो गया।

ऐलनाबाद। ऐलनाबाद पंचायत समिति की चेयरमैन कविता रानी व वाइस चेयरमैन सुमन रानी के खिलाफ पंचायत समिति सदस्यों द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव संख्या बल पूरा नहीं होने के कारण खारिज हो गया। अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने से पंचायत समिति चेयरमैन व वाइस चेयरमैन ने राहत की सांस ली है वहीं उनके समर्थकों ने अविश्वास प्रस्ताव गिरने पर खुशी का इजहार किया।

मतदान करवाने के लिए आदेश दिया था 

बता दे कि गत दिनों ऐलनाबाद पंचायत समिति के सदस्यों ने जिला के अतिरिक्त उपायुक्त से मिलकर पंचायत समिति चेयरमैन कविता रानी व वाइस चेयरमैन सुमन रानी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की गुहार लगाई थी। पंचायत समिति सदस्यों की मांग पर जिला के अतिरिक्त उपायुक्त ने 29 जनवरी का समय देते हुए ऐलनाबाद में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी विशाल बाजवां को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान करवाने के लिए आदेश दिया।

Rewari Tiger Update News: एसटी 2303 टाइगर को लेकर सोशल मीडिया पर उड़ाई अफवाह तो खैर नहीं

अतिरिक्त उपायुक्त के आदेश पर आज खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में बीडीपीओ विशाल बाजवां की देखरेख में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान को लेकर पंचायत समिति सदस्यों को बुलाया गया। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए कुल 25 सदस्यों में केवल 9 सदस्य ही खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में पहुंचे जबकि बाकी सदस्य मतदान में गैरहाजिर रहे।

इतने वोट मिले 

पंचायत समिति चेयरमैन कविता रानी व वाइस चेयरमैन सुमन रानी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने पर टीम कप्तान मीनू बैनीवाल के सदस्य व जिला पार्षद प्रतिनिधि रामकुमार गोदारा ने खुशी जाहिर की। कविता रानी को चेयरमैन व सुमन रानी को वाइस चेयरमैन बनाने में कप्तान मीनू बैनीवाल ने मुख्य भूमिका निभाई थी और चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के मतदान वाले दिन पंचायत समिति सदस्यों के साथ स्वयं कप्तान मीनू बैनीवाल ऐलनाबाद पहुंचे थे।

Hisar Airport News : हिसार एयरपोर्ट में अप्रैल 2024 से शुरू होगी पहली फ्लाइट, जुलाई से अम्‍बाला हवाई अड्डा लोगों के लिए खुलेगा

रामकुमार गोदारा ने कहा कि कप्तान मीनू बैनीवाल का लगाए पौधे को विरोधी उखाड़ ले, ऐसा नहीं हो सकता है। राजस्थान के भादरा चुनाव में जीत के बाद ऐलनाबाद पंचायत समिति के अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करवा कर कप्तान मीनू बैनीवाल ने फिर से सिद्ध किया है कि वो राजनीति के मंझे हुए जादूगर हैं।

बीडीपीओ ऐलनाबाद विशाल बाजवां ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले ब्लॉक समिति सदस्यों का संख्या बल पूरा नहीं होने के कारण अविश्वास प्रस्ताव खारिज किया गया है। ऐलनाबाद पंचायत समिति में कुल 25 सदस्य हैं और अविश्वास प्रस्ताव के लिए 17 सदस्यों की अवश्यकता थी मगर अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए कुल 9 सदस्य पहुंचे और उनमें से दो ने चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के पक्ष में और 7 ने विरोध में मतदान किया। इस तरह पंचायत समिति सदस्यों का संख्या बल पूरा नहीं होने पर अविश्वास प्रस्ताव खारिज किया गया है।

Haryana Civil Hospital Dress Code 2024: हरियाणा के नागरिक अस्पतालों व स्वास्थ्य संस्थाओं में विभिन्न श्रेणी के कार्यरत कर्मचारियों की यूनिफार्म एक मार्च, 2024 से होगी लागू


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।