1. Home
  2. haryana

Farmers Protest News : सिरसा में किसानों के दिल्‍ली मार्च को रोकने के लिए प्रशासन ने खोदी 5 फीट गहरी खाई

Farmers Protest News : सिरसा में किसानों के दिल्‍ली मार्च को रोकने के लिए प्रशासन ने खोदी 5 फीट गहरी खाई
Sirsa Farmers Protest : किसानों के दिल्‍ली कूच को लेकर सिरसा प्रशासन अलर्ट पर है। किसानों को रोकने के लिए 5 फीट की गहरी खाई खोदी गई है ताकि किसान रास्‍ता पार न कर सकें।

सिरसा, Farmers Protest News : किसानों के मंगलवार 13 फरवरी को दिल्ली कूच को लेकर सिरसा पुलिस ने पंजाब बॉर्डर व जिला के विभिन्न रास्तों को पूरी तरह अवरुद्ध कर दिया है। प्रशासन ने जिस प्रकार रास्तों व बॉर्डर पर अवरोधक लगाए हैं। उन्हें देखकर लगता है कि किसानों का सिरसा से ट्रैक्टर ट्रॉली पर सवार होकर दिल्ली जाना काफी मुश्किल है।

प्रशासन ने बॉर्डर व जिले से होकर दिल्ली व पंजाब जाने वाले रास्तों पर हजारों की संख्या मेंं पुलिस फोर्स तैनात की है। सड़क पर भारी बैरिकेडिंग की गई है। प्रशासन ने कई फुट गहरी खाई खोदकर आगे बड़े-बड़े पत्थर रख दिए हैं। सिरसा में घग्गर पुल से हाईवे पूरी तरह से बंद कर दिया है।

सिरसा में किसानों को लेकर प्रशासन अलर्ट

प्रशासन ने सिरसा और डबवाली में 2 जगहों पर अस्थाई जेल भी बनाई गई है। वहीं, टीम भारतीय किसान एकता ने 13 फरवरी दिल्ली कूच में शामिल होने के लिए बचेर, बणी, बाहिया, मतूवाला, सेनपाल, सेनपाल कोठा, नथोर तक ट्रैक्टर मार्च शुरू किया। वहीं प्रशासन द्वारा सड़कों पर कीलें लगा दी गई हैं। इंटरनेट सेवा ठप कर दी गई है।

Farmers Protest : घंटों मीटिंग में नहीं बन पाई सहमति, दिल्ली कूच का ऐलान

इमरजेंसी सेवाओं के लिए भी कोई रास्ता नहीं छोड़ा गया है। इमरजेंसी जैसे हालात कर रखे हैं, लेकिन किसान अपनी राजधानी में जा रहा है और जाकर रहेंगे उन्हें कोई रुकावट रोक नहीं सकती है।

लोगों को हो रही है काफी परेशानी

मुख्य रास्ते बंद होने कारण लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। फल सब्जियों की गाड़ियां शहर तक नहींं पहुंच रही हैं। विद्यार्थियोंं को कॉलेज व विश्वविद्यालय मेंं आने के लिए परेशानी हो रही है।

Crop purchase On MSP: हरियाणा में इन चार फसलों को एमएसपी पर खरीदेगी सरकार

इसके अलावा माल ढुलाई करने वाले बड़े वाहन चालक कहींं भी नहीं जा पा रहे। जिन लोगों को पंजाब व राजस्थान जाना हैं वे नहीं जा पा रहे हैं। हर रोज गांवोंं से सिरसा शहर काम करने आने वालों को भी बहुत परेशानी उठानी पड़ रही है।

नहीं हो पा रही ऑनलाइन पेमेंट

इंटरनेट बंद होने के कारण नेटवर्क सिस्टम भी बंद है जिस कारण ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसको देखते हुए पेट्रोल पंप संचालकों ने नोटिस लगा दिया कि पेट्रोल लेने के लिए नकद रुपये दें। इसी तरह से रेहड़ी, सब्जियों की दुकानें, किराना व्यापारी, मिठाई विक्रेता आदि लोगों के कारोबार पर असर दिखा।

Haryana school timings: हरियाणा के स्कूलों के समय में बदलाव, 15 फरवरी से लागू होंगे आदेश


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।