1. Home
  2. haryana

कुरुक्षेत्र में इनेलो के फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश

INLDs fake certificate making gang busted
पुलिस ने कुरूक्षेत्र कोर्ट परिसर से 2 आरोपियों को लिया हिरासत में, 5 दिन के पुलिस रिमांड लिया। 

कुरुक्षेत्र। इनेलो पार्टी के फर्जी प्रमाण पत्र का इस्तेमाल कर अमेरिका में शरण लेने के मामले कुरूक्षेत्र पुलिस ने इनैलो के युवा प्रदेश प्रधान महासचिव सोहनलाल उर्फ सोनू शर्मा संग्रोली की शिकायत पर मामला दर्ज कर कुरूक्षेत्र कोर्ट परिसर से 2 आरोपियों को हिरासत किया है। जिन्हें पुलिस द्वारा कोर्ट में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।  

इस मामले में जानकारी देते हुए सोहनलाल ऊर्फ सोनू शर्मा ने बताया कि इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय सिंह चौटाला के दिशा निर्देशों पर एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की गई है जो पिछले काफी समय से लोगों से मोटी रकम वसूल कर इनेलो पार्टी के फर्जी कागजात तैयार कर रहा था। सोनू शर्मा ने बताया कि यह गिरोह अमेरिका में रह रहे हरियाणा के युवाओं को राजनीतिक शरण के लिए जरूरी दस्तावाज फर्जी तैयार करके देता था और बदले में मोटी रकम ऐंठता था।

इसी मामले को लेकर बीते दिन अमेरिकी दूतावास से एक प्रतिनिधिमंडल इनेलो के चंडीगढ़ मुख्यालय पर भी गया था। जिसके बाद इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय सिंह चौटाला ने अपने विश्वासपात्र प्रदेश युवा महासचिव सोनू शर्मा को इस पूरे मामले का पर्दाफाश करने की जिम्मेदारी सौंपी। जिसके बाद सोनू शर्मा ने अपने भतीजे को फर्जी ग्राहक बनाकर कुरूक्षेत्र कोर्ट में इस काम को अंजाम देते वाले राजेंद्र के पास भेजा।

JE Recruitment News: हाई कोर्ट ने सभी याचिकाओं को खारिज किया, हरियाणा में 1259 जूनियर इंजीनियर की भर्ती को हरी झंडी

जिससे इस काम को लेकर 25 हजार रुपए में डील फाइनल हुई और करीब एक घंटे बाद ही जब डमी ग्राहक नानक चंद ने 25 हजार रुपए राजेंद्र को देकर वो कागजात ले लिए। इन फर्जी कागजातों की शिकायत सोहन शर्मा संग्रोली ने पुलिस अधीक्षक को दी। सोनू शर्मा ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते पुलिस प्रशासन ने तुरंत डीएसपी सुभाष चंद के नेतृत्व में टीम गठित कर कोर्ट परिसर से 2 लोगों को हिरासत में ले लिया। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

गौरतलब है कि इनेलो के फर्जी प्रमाण पत्र के माध्यम से अमेरिका में शरण लेने के मामले में कुरुक्षेत्र के थानेसर सिटी थाना में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह केस इनेलो युवा प्रदेश प्रधान महासचिव सोहनलाल की शिकायत पर दर्ज हुआ है। पुलिस ने राजेंद्र और राहुल नाम के दो लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है। 

सोहनलाल उर्फ सोनू शर्मा संगरौली ने बताया कि उन्हें पता चला था कि विदेश में शरण लेने के लिए कुछ लोग इनेलो के जाली लेटर पेड पर पार्टी के नेताओं के फर्जी हस्ताक्षर करके उसका इस्तेमाल कर रहे हैं। इनेलो के फर्जी प्रमाण पत्र के एवज में रैकेट में शामिल आरोपी विदेश में जाने वाले लोगों से 25 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक ठग रहे हैं।

इस मामले का पर्दाफाश करने के लिए उन्होंने आरोपियों का एक स्टिंग ऑपरेशन किया और कुछ लोगों के वीडियो बनाकर पुलिस को सौंपे। पुलिस ने इस मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए आईपीसी की धारा 406 व 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया। 
सोनू शर्मा ने अपनी शिकायत के साथ पांच लेटर पैड भी दिए हैं।

इसमें अंग्रेजी भाषा में इंडियन नेशनल लोकदल, हेड ऑफिस, एमएलए, फ्लैट नंबर 47, सेक्टर 4, चंडीगढ़ प्रकाशित है। इस मामले में पुलिस ने छानबीन के दौरान कुछ प्लेन लेटर हेड और कुछ मुहर भी बरामद की हैं।

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले अमेरिकी दूतावास की एक टीम इनेलो दफ्तर पहुंची थी और मामले की छानबीन की थी। उस दौरान जांच अधिकारियों ने कुछ इनेलो के पत्र भी दिखाए थे, जिसे पार्टी ने फर्जी करार दिया था। उसके बाद पार्टी ने कहा था कि इस मामले में जल्द ही वह एफआईआर दर्ज करवाएंगे।

वहीं इस मामले में डीएसपी हेडक्वार्टर सुभाष चंद्र ने बताया कि सोहनलाल शर्मा की शिकायत पर  मामला दर्ज कर 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। उन्हें कोर्ट में पेश कर 5 दिन के रिमांड पर लिया गया है। अब उनसे फर्जी कागजात तैयार करने की एवज में  ली गई नगदी बरामद की जाएगी और उन लोगों की जानकारी हासिल की जाएगी जिन और लोगों के इन्होंने फर्जी कागजात तैयार किए हैं।

Panipat Golu 2 buffal News : पानीपत के भैंसा गोलू 2 ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में जीता पहला स्थान


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।