1. Home
  2. Lifestyle
  3. Relationship

Valentine Week में ढूंढ रहे हैं अच्छा पार्टनर, ये 5 एप्स करेंगे आपकी मदद

Valentine Week में ढूंढ रहे हैं अच्छा पार्टनर, ये 5 एप्स करेंगे आपकी मदद

Valentine Week की शुरुआत हो चुकी है। पूरे हफ्ते यानी 7 फरवरी से 14 फरवरी तक लोग अपने पार्टनर्स को गिफ्ट्स देकर प्यार का इजहार करते हैं।

Valentine's Day: फरवरी का दूसरा हफ्ता बहुत खास होता है। इसे प्यार का मौसम भी कहा जाता है। आपको मालूम ही होगा कि Valentine Week की शुरुआत हो चुकी है। 7 फरवरी से 14 फरवरी तक पूरे हफ्ते लोग अपने पार्टनर्स को तरह तरह के गिफ्ट्स देकर प्यार का इजहार करते हैं।

वहीं यदि अगर आप अभी तक सिंगल हैं और किसी अच्छे पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है। हो सकता है कि आपके फोन के किसी ऐप में आपका पार्टनर हो, जो आपकी तरह ही किसी का इंतजार और तलाश कर रहा हो।

दरअसल,गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल स्टोर पर कई ऐसे डेटिंग ऐप्स हैं, जहां आप अपने प्यार की तलाश कर सकते हैं। इसी के तहत हम आपको 5 ऐसे डेटिंग ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आजकल काफी पॉपुलर हैं। 

ये भी पढ़ें: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इन खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी कांटे की टक्कर

1. Tinder

ये अनजान लोगों को जानने के लिए बहुत ही बढ़िया ऐप है। 2012 में आया ये ऐप लड़कियों से दोस्ती करने के लिए बहुत फायदेमंद है। आप अपनी पसंद और नापसंद को मैच करने वाले यूजर के साथ बातें कर सकते हो। इसके अलावा आप फेस टू फेस फीचर के जरिए वीडियो कॉल भी कर सकते हो।

ये भी पढ़ें: 2019 विश्व कप के बाद रोहित और विराट के बीच पड़ गई थी दरार, रवि शास्त्री ने सुलझाया था मामला

2. Bumble

दोस्त या पार्टनर बनाने के लिए यह ऐप काफी काम की है। इस ऐप में महिलाओं को ज्यादा पावर मिलती है। 2 प्रोफाइल मैच होने के बाद ही महिला चैट कर सकती है। अगर 24 घंटे में मैसेज नहीं मिला तो मैच गायब हो जाएगा. इस ऐप में फेक प्रोफाइल नहीं बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेट विनोद कांबली के खिलाफ एफआईआर दर्ज, पत्नी एंड्रिया हेविट ने लगाया मारपीट का आरोप

3. OKCupid

डेटिंग के लिए यह ऐप भी शानदार है। हॉबीज जानकर यहां पार्टनर को ढूंढा जा सकता है। टेक्स्ट चैटिंग के साथ इसमें वीडियो कॉलिंग भी की जा सकती है। वेरिफिकेशन के बाद यहां प्रोफाइल फोटो अपलोड की जा सकती है। 

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच देखेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ऑस्ट्रेलियाई पीएम भी मैच देखने आएंगे भारत

4. Happan

यह काफी मजेदार डेटिंग ऐप है। जो लोग आस-पास हैं और जिन्होंने यह ऐप डाउनलोड किया है, वो आपको सजेशन देता है। बेसिक फीचर्स के साथ यह ऐप बिल्कुल फ्री है। प्रीमियम फीचर्स पाने के लिए यूजर प्रीमियम सब्सक्रिप्शन भी कर सकते हैं।  

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग की बहस पर उपकप्तान केएल राहुल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- टीम के लिए हर चुनौती लेने को तैयार

5. Trulymadly

इस ऐप को खास भारतीयों के लिए तैयार किया गया है। वेरिफिकेशन से गुजरने के बाद आप अपना मैच ढूंढ सकते हैं। ऐप ट्रस्ट स्कोर भी दिखाता है, जिससे पता चल सकता है कि यूजर जेनुअन है या नहीं। 

ये भी पढ़ें: अब 4K में होगा आईपीएल का प्रसारण, बीसीसीआई ने Jio को दी हाई वीडियो रिज़ॉल्यूशन में आईपीएल के मैचों का प्रसारण करने की अनुमति

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।