1. Home
  2. Lifestyle
  3. Relationship

Relationship Tips : अगर Ladki कर रही है Ignore तो जल्‍दी करें ये उपाय नहीं तो आपकी गर्लफ्रेंड हो जाएगी नाराज

अगर Ladki कर रही है Ignore तो जल्‍दी करें ये उपाय नहीं तो आपकी गर्लफ्रेंड हो जाएगी नाराज
What to do if girlfriend is ignoring: कई बार ऐसा होता है कि लड़कों को यह समझ नहीं आता कि आखिर उनकी गर्लफ्रेंड उन्हें किस बात पर इग्नोर कर रही हैं। आज हम आपको relationship tips, Dating Tips, relationship tips in hindi, relationship advice, relationship problems, what to do if girlfriend is ignoring, how long will a girl ignore you के बारे में बताएंगे। आपको लगता है कि रिलेशनशिप में अपना सौ फीसदी देने के बाद भी ऐसी स्थिति का सामना क्यों करना पड़ रहा है। लड़की अगर आपको इग्नोर कर रही है, तो इसके पीछे कोई न कोई कारण जरूर होता है।

How to ignore your girlfriend to get her attention : आज की पोस्‍ट में हम आपको signs she is ignoring you, how to ignore your girlfriend to get her attention, when a girl ignores you but likes you, relationship, relationship tips, how to keep your relationship strong के बारे में जानकारी देंगे। अगर लड़की आपकी किसी गलती से नाराज है या फिर उन्होंने आपको अचानक इग्नोर करना शुरू कर दिया है, तो बिना देर किए तुरंत उस गलती के लिए माफी मांग लें। अगर वाकई आपकी गलती है और इसके बाद भी आप माफी नहीं मांगते हैं तो इससे रिश्तों के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। 

how to ignore your girlfriend to get her attention

Ladki Ignore kare to kya kare

अगर लड़की गर्लफ्रेंड इग्नोर कर रही है, तो उसे बार-बार कॉल करके बात करने का प्रेशर न बनाएं। ऐसा बार-बार करने से वो परेशान हो जाएंगी। आप उन्हें फोन करने की जगह मैसेज करें ताकि समय मिलने पर जब वो नॉर्मल हो जाएं, तो वो आपको खुद कॉल करें। उनसे पूछें कि आखिर ऐसा करने की उनकी क्या वजह है।

कमियां न निकालें

लड़की इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए, इसके लिए एक बात का ध्यान अवश्य रखें कि ऐसे समय में पार्टनर की कमियां न निकालें। अगर लड़की आपको नजरअंदाज कर रही है, तो उस समय लड़की में कमियां निकालने से बचें। साथ ही ऐसी कोई बात न करें, जिससे बात बनने की जगह और बिगड़ जाए। ऐसे में लड़की से प्यार से बात करके उसे मनाने की कोशिश करें।

Ladki Se बुलवाना चाहते हैं I Love You तो करना होगा बस ये काम, फटाफट पट जाएगी और लड़की कह भी देगी आई लव यू

तारीफ करें

गर्लफ्रेंड इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए, अगर ये सोच रहे हैं तो ये तरीका काम आ सकता है। यह बात तो सच है कि लड़कियों को तारीफ सुनना पसंद होता है, इस बात का फायदा आपको यहां मिल सकता है। अगर लड़की आपको इग्नोर कर रही है, तो ऐसे में लड़की की तारीफ करें जैसे उसकी अच्छी आदते, लूक्स व स्वभाव को लेकर उन्हे कुछ कह सकते हैं। ऐसा करने से लड़की को अच्छा महसूस होगा और वो आपसे सही से बात करना शुरू कर सकती है।

दोस्ती का रिश्ता बनाएं

कई बार लड़कियां अपने मन की बात पार्टनर से शेयर नहीं कर पाती हैं। ऐसे में उनकी परेशानी को समझने के लिए दोस्त बनकर उनसे बात करें। दोस्त बनकर बात करने से वो अपनी सारी बातें आपसे आसानी से कह सकती है। फिर आप भी उस समस्या को दूर करने का प्रयास कर सकते हैं। इससे लड़की आपको इग्नोर करना बंद कर सकती है।

ध्यान न देना

कई बार लड़कियां तब इग्नोर करना शुरू कर देती हैं, जब उनका पार्टनर उनपर ध्यान नहीं देता है। कई बार ऐसा होता है कि लड़के रिलेशनशिप में आने के बाद अपने पार्टनर पर ध्यान देना कम कर देते हैं। ऐसे में कई बार लड़की लड़के का अपनी तरफ ध्यान पाने के लिए उसे इग्नोर करना शुरू कर देती है।

Naraj Girlfriend को चाहते हैं मानना तो ट्राइ करें ये टिप्स, आसानी से नाराज गर्लफ्रेंड आपकी बाहों में चली आएगी

मूड स्विंग होना

कई बार लड़कियों के मूड स्विंग होने के कारण भी वो अपने ब्वॉयफ्रेंड या दोस्त को इग्नोर करती हैं। हो सकता है कई बार उनको मी टाइम की जरूरत हो। वो कुछ देर अकेले रहना चाहती हो। ऐसी स्थिति में वो किसी के मैसेज व कॉल का जवाब देना पसंद नहीं करती हैं। ऐसे में कई बार लड़की के इग्नोर करने का एक कारण मूड स्विंग भी हो सकता है।

नए व्यक्ति की एंट्री

अगर लंबे समय से लड़की इग्नोर कर रही है, तो इसके पीछे एक कारण यह भी हो सकता है कि उसकी लाइफ में कोई नया व्यक्ति आ गया है। वहीं, यह भी हो सकता है कि वो किसी दूसरे लड़के को पसंद करने लगी हो या यह भी हो सकता है कि उसे कोई आपसे बेहतर समझने वाला मिल गया हो।

सीरियस न होने पर

लड़की के इग्नोर करने का एक कारण आपको लेकर सीरियस न होना हो सकता है। जब वो सीरियस ही नहीं हैं, तो आपसे बात कैसे करेगी। ऐसे में जब उनको इस रिश्ते से बोरियत महसूस होगी, तो वो आपसे न ही बात करना चाहेंगी और न ही मिलना चाहेंगी। कोई न कोई बहाना बनाकर वो आपको इग्नोर करना शुरू कर देंगी।

कई बार ऐसा होता है कि लड़कों को यह समझ नहीं आता कि आखिर लड़की उन्हें क्यों इग्नोर कर रही है और उन्हें इसके लिए क्या करना चाहिए। यहां हम कुछ ऐसे टिप्स शेयर कर रहे हैं, जिनकी मदद से लड़के उनके इग्नोर करने का कारण जानकर उन्हें मना सकते हैं और अपने रिश्ते को बचा सकते हैं।

इग्नोर करने की वजह जानें

लड़की अगर अपने दोस्त या प्यार को इग्नोर कर रही है, तो अवश्य इसके पीछे कोई न कोई कारण जरूर होता है। ऐसे में लड़के को सबसे पहले उनके इग्नोर करने की वजह जाननी होगी। इसके लिए बीते दिनों की कुछ बातों को याद करें कि कहीं आपने उनसे कुछ ऐसा वैसा तो नहीं कह दिया, जो उन्हें पसंद न आया हो। बीते कुछ दिनों की चैट को दोबारा पढ़ें। एक बार कारण पता चल जाए कि आखिर लड़की क्यों इग्नोर कर रही, तो उसके अनुरूप ही तरीकों को अपनाना होगा।

माफी मांगें

अगर लड़की आपकी किसी गलती के कारण नाराज है या फिर उन्होंने आपको अचानक इग्नोर करना शुरू कर दिया है, तो बिना देर किए तुरंत उस गलती के लिए माफी मांग लें। ऐसा इसलिए क्योंकि गलती आपकी है और इसके बाद भी अगर आप माफी नहीं मांगेंगे तो इससे रिश्तों के बीच दूरियां बढ़ा सकती है। ऐसे में लड़के बिना देर किए तुरंत माफी मांग लें। अगर लड़की की फीलिंग्स आपके लिए सच्ची होंगी, तो वो समझेगी और आपकी गलती को माफ कर देंगी।

प्रेशर न बनाएं

अगर लड़की एकाएक इग्नोर कर रही है, तो उसे बार-बार कॉल करके बात करने का प्रेशर न बनाएं। ऐसा बार-बार करने से वो इरिटेट हो जाएंगी। ऐसे में आप उन्हें फोन करने की जगह मैसेज करें ताकि समय मिलने पर जब वो नॉर्मल हो जाएं, तो वो आपको खुद कॉल करें और बताएं कि आखिर वो क्यों इग्नोर कर रही थी।

ज्यादा न सोचें

कई बार लड़की के इग्नोर करने पर कुछ लड़के बेहद परेशान हो जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें लगता है कि लड़की उन्हें धोखा दे रही है। ऐसी बातें मन में आते ही लड़के कुछ गलत कदम उठा लेते हैं, जिससे रिश्ता सुधरने की बजाय और ज्यादा बिगड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि जब लड़की इग्नोर करे तो दिमाग में नकारात्मक सोच न आने दें।

मी टाइम के लिए समय दें

गर्लफ्रेंड इग्नोर करे तो क्या करना चाहिए, इसका एक जवाब यह हो सकता है कि उन्हें उनके लिए समय दें। कई बार ऐसा होता है कि नए-नए रिश्ते में आने के बाद आप हर समय उनके साथ बिताने में लगे रहते हैं। अगर वो दूर होती हैं, तो पूरे समय फोन पर आप उनसे बात करते हैं। ऐसे में कई बार जब उन्हें उनका मी टाइम नहीं मिलता तो वो इरिटेट हो सकती हैं। कई बार इस बात से परेशान होकर भी वो आपको इग्नोर कर सकती है। इसलिए पार्टनर के मी टाइम का महत्व भी समझें।

ये हैं Ladke Ko Propose Karne के सबसे आसान Tips, ऐसा करेंगी तो फटाफट पट जाएगा लड़का और कहेगा आई लव यू डार्लिंग


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।