1. Home
  2. Lifestyle
  3. Relationship

Ladki Se I Love You Kaise Bulwaye : लड़की से बुलवाना चाहते हैं आई लव यू तो करना होगा बस ये काम, जानें क्या हैं सिम्पल टिप्स

Ladki Se बुलवाना चाहते हैं I Love You तो करना होगा बस ये काम, फटाफट पट जाएगी और लड़की कह भी देगी आई लव यू 
Ladki se pyar ka izhar I Love You bulwane ke tips: अगर आप किसी लड़की को चाहते हैं और उससे प्यार करते हैं और वो इसका जवाब नहीं दे रही है तो हम आज आपको i love you bolne ke 101 tarike in englishI Love You Bolne ke Tarike बताएंगे। साथ ही इस पोस्ट में आपको Ladki se i love you kaise bulwaye english, i love you bolne ke 101 tarike, i love you kaise bole in english और i love you in different style की जानकारी देंगे। 

Ladki se pyar ka izhar I Love You bulwane ke tips aur tarike : अगर आपका प्यार एकतरफा है और आपका प्यार आपको अनदेखा कर रहा है तो what to do if girlfriend is ignoring की जानकारी हम देंगे। साथ ही how long will a girl ignore you, signs she is ignoring you, how to ignore your girlfriend to get her attention, when a girl ignores you but likes you, relationship tips, how to keep your relationship strong के बारे में बताएंगे। 

ladki se pyar ka izhar i love you bulwane ke tips

Girlfriend ko अटेंशन दें और प्यार जताएं 

Ladki se pyar ka izhar I Love You bulwane ke tips aur tarike

जब भी आप लड़की के साथ हों, तो उन्हें अपना पूरा ध्यान दें। वो किस तरह की बातें करती हैं, उनकी पसंद-नापसंद, वो अपने बारे में क्या बताती हैं, इसे अच्छे से सुनें। जब लड़की को इसका एहसास होगा कि आप उन्हें अपना पूरा अटेंशन देते हैं, तो इससे लड़की के मन में आपके प्रति प्यार की भावना उमड़ सकती है।

i love you bolne ke 101 tarike in english

उन्हें इसका एहसास हो सकता है कि वह आपके जीवन में सबसे खास हैं और कुछ ही दिनों में वे आपसे अपने प्यार करने की बात भी कबूल कर सकती हैं।

गर्लफ्रेंड के परिवार से घुले मिलें 

Ladki se i love you kaise bulwaye english

न सिर्फ लड़की के दोस्त, बल्कि उसके परिवार से भी मिलना-जुलना करते रहें। परिवार के साथ समय बिताने से आप उसके रीति-रिवाजों को आसानी से समझ सकते हैं। इससे आपको भावनात्मक रूप से अपनी पसंद की लड़की को समझने का मौका भी मिलेगा। वहीं, प्यार में भावनात्मक रिश्ता सबसे अहम होता है। ऐसे में धीरे-धीरे जब लड़की खुद को आपकी भावनाओं से जुड़ा हुआ महसूस करना शुरू करेगी, तो बाद में वह आपको आई लव यू भी बोल सकती है।

दोस्तों के सामने तारीफ करें 

अपने दोस्तों से हर कोई सबसे क्लोज होता है। इसलिए, आपको भी अपनी पसंद की लड़की के दोस्तों से करीबी बनाकर रखनी चाहिए। उसके दोस्तों के करीब रहने से आप आसानी से उनकी आदत, पसंद और नपसंद को आसानी से समझ सकते हैं। उनके दोस्तों के साथ आपकी ट्यूनिंग देखकर उन्हें अच्छा लग सकता है। इससे उसके मन में आपके लिए नजदीकियां बढ़ सकती हैं और वह आपसे अपने प्यार का इजहार भी कर सकती है।

Rose Day Shayari for Girlfriend in Hindi: गर्लफ्रेंड के लिए रोज डे शायरी, इन रोमांटिक मैसेज से पहुंचाएं अपने दिल की बात

GF ko Valentine wish kaise kare: गर्लफ्रेंड को वैलेंटाइन विश कैसे करें, हम बताएं आपको प्रेमिका के लिए बेस्‍ट शायरी

उसकी हर इच्छा का सम्मान करें 

आज के समय में पुरुष और महिलाएं दोनों के ही कंधें बराबर की जिम्मेदारियों से भरे होते हैं। दोनों ही कामकाजी जीवन के साथ निजी व घर-पारिवारिक जीवन को भी अच्छे से संभाल रहे हैं। इसलिए, आपको भी चाहिए कि आप अपनी पसंद की लड़की को अपनी बराबरी का मान-सम्मान दें। वह आपसे कम पैसा कमाती हैं या अधिक पैसा कमाती हैं, हर स्थिति में उनका पूरा सम्मान करें। इससे आपके प्रति न सिर्फ उनका प्यार बढ़ेगा, बल्कि विश्वास भी मजबूत होगा और वह खुद आपके सामने प्यार का प्रस्ताव भी रख सकती हैं।

अपनी भविष्य की योजनाएं बताएं 

हर लड़की जीवन में अच्छे पति के साथ ही एक सुरक्षित भविष्य भी चाहती है। इसलिए, बेहतर होगा कि आप अपने भविष्य से जुड़ी योजनाएं उसके साथ साझा करें। अगर उसे आपकी बातों में खुद के भविष्य से जुड़ी योजनाएं मिली-जुली लगती हैं, तो वह भी मन ही मन आपके साथ रिश्ता शुरू करने के सपने संजो सकती हैं और अच्छा समय देखकर वह आपको आई लव भी बोल सकती है।

ऐसे जीत सकते हैं दिल 

किसी की मदद लेने के मामले में लड़कियां आमतौर पर बहुत सोच-विचार करती हैं। वह उसी से मदद मांगती हैं, जिसे उनपर भरोसा होता है। इसलिए आपको खुद उनकी मदद करनी चाहिए। उदाहरण के लिए अगर आप साथ में पढ़ते हैं या नौकरी करते हैं, तो जिस काम में वो कमजोर हो या उसे करने में उन्हें कठिनाई आ रही हो, तो खुद ही आगे आकर उनकी मदद करें। इस तरह मदद करके आप उनके दिल में एक खास जगह बना सकते हैं और वह खुद ही एक दिन आपसे अपने प्यार का इजहार कर सकती हैं।

शॉपिंग जरूरी नहीं पर पर साथ जाएं

लड़कियों के साथ शॉपिंग करना सबसे मुश्किल कामों में से एक माना जाता है। घंटों भर मार्केट में घूमने के बाद भी उन्हें जल्दी कुछ पसंद नहीं आता है। ऐसे में उन्हें शॉपिंग के लिए कोई साथी भी नहीं मिल पाता है। इसका फायदा आप उठा सकते हैं। जब भी उनका शॉपिंग का प्लान बनें, तो आप उनके साथ जाएं और उन्हें इसका एहसास दिलाएं कि उनके साथ आप भी शॉपिंग को एंजॉय कर रहे हैं। उनकी शॉपिंग में मदद करें। इससे उन्हें एहसास होगा कि आपको उनकी फिक्र भी है और उनकी पसंद और नापसंद का भी आप ख्याल रखते हैं।

गिफ्ट से खुश करें 

जब भी अपनी मनपसंद लड़की से मिलने जाएं, तो उसके लिए चॉकलेट या फूलों का गुलदस्ता उपहार के रूप में जरूर लेकर जाएं। जाहिर सी बात है कि हर किसी को उपहार बहुत पसंद आते हैं। ऐसे में जब भी आप लड़की को हर बार मिलने पर फूल या चॉकलेट के अलावा, कुछ अनोखा उपहार देंगे, तो इससे आप आसानी से उसके दिल में अपनी जगह बना सकेंगे और वह खुद ही आपको आई लव यू बोलना चाहेगी।

ऐसा जरूर करें 

हर किसी को खुद की तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है, खासकर लड़कियों को। इसी ट्रिक से आप आसानी से लड़की से आई लव यू बुलवा सकते हैं। ऐसा नहीं है कि आप उनकी झूठी तारीफ करें। हर बार उतनी ही तारीफ करें, जितनी जरूरत हो। साथ ही कभी-कभी उनका मनोबल बढ़ाने के लिए आप उनकी झूठी तारीफ भी कर सकते हैं। ऐसा करने से लड़की समझ सकती हैं कि आपको उनकी परवाह है और आप उन्हें पसंद करते हैं, जिस वजह से वह आपको बिना आई लव यू बोले नहीं रह सकेगी।

जताएं की आप खास हैं 

लड़की के पास हो या दूर, हमेशा उसकी परवाह करें। उसके समय से खाने-पीने का ध्यान रखने से लेकर, उसकी तबीयत और मानसिक स्थिति के बारे में भी पूछते रहें। उसके सुख-दुख से लेकर हर तरह की स्थिति में उसके साथी बनें। ऐसा करने से यकीनन लड़के के दिल में आपके लिए खास जगह बन सकती है और वह आपको आई लव यू भी बोल सकती है।

अपने दिल की हर बात करें 

कई बार सामने वाले से अपने प्यार के इजहार के लिए सिर्फ इशारे ही काफी नहीं होते हैं। इसलिए, अच्छा होगा अगर समय रहते आप खुद ही मनपसंद लड़की से अपने दिल की बात बता दें। हालांकि, इसमें जल्दबाजी भी न करें। शुरू में लड़की को अपने प्यार के प्रति कुछ इशारें दें और जब इसका एहसास होने लगे कि वह भी आपसे प्यार करती है, तो आप आप उसे अपने दिन की बात बता सकते हैं। इससे वह भी बिना किसी झिझक के आपके सामने अपने प्यार का इजहार कर सकती है।

छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखें 

जाहिर सी बात है कि हम लोग जिस भी इंसान के साथ ज्यादा रहते हैं या जो हमारी ज्यादा परवाह करता है, हमें उसकी आदत हो जाती है। इसी तरह आप भी अपनी पसंदीदा लड़की की हर छोटी-छोटी बातें, जरूरतों और चीजों का ख्याल रखना शुरू कर दें। उसे कॉलेज तक ड्राप या पिकअप करने से लेकर, होमवर्क या प्रोजेक्ट पूरा करने में भी मदद करें। आपके इस व्यवहार से लड़की को आपकी आदत हो सकती है और फिर उसे आपसे दूर रहना भी खल सकता है। मगर ध्यान रखें कि अपनी आदत डलवाने के चक्कर में लड़की के साथ बहुत ज्यादा न रहें। इससे वह आपसे बोर भी हो सकती है।

बताएं की वो बहुत खास है 

हर किसी का स्वाभाव, शारीरिक रंग-रूप एक-दूसरे से अलग होता है। इस तरह की बातों पर ध्यान देने की बजाय आपकी मनपसंद लड़की जैसी भी है, उसे वैसा ही पसंद करें। उसे कभी भी खुद को किसी तरह का बदलाव लाने के लिए फोर्स न करें। न ही उसके अलग व्यवहार या रंग-रूप की वजह से उसे शर्मिदा करें। जब लड़की को इसका एहसास होगा कि आप उसे वैसा ही पसंद करते हैं, जैसी की वह है, तो विश्वास करिए इससे ज्यादा खुशी उसे किसी और बात से नहीं होगी।

विश्वास कैसे जीतें 

लड़कियां भावनात्मक रूप से जल्दी घुलना-मिलना पसंद करती हैं। इसी तरह अगर आप आप भी उनके साथ अपनी भावनाओं को समय-समय पर खुलकर शेयर करेंगे, तो इससे आपके प्रति उनका विश्वास बढ़ सकता है। वह आपसे भावनात्मक रूप से एक जुड़ाव भी महससू कर सकती है और उस कनेक्शन को और भी ज्यादा मजबूत बनाने के लिए वह आपसे प्यार का रिश्ता भी शुरू कर सकती है।

अपने बारे में बताएं 

अगर आप पारिवारिक या निजी तौर पर कोई फैसला ले रहे हैं, तो उन्हें भी इसमें जरूर शामिल करें। उस फैसले के प्रति उनकी क्या मर्जी है, इस बारे में उनकी सलाह जरूर लें। ऐसा करने से लड़की को जल्द ही इसका एहसास हो जाएगा कि वह आपके जीवन में दोस्त से कहीं ज्यादा बढ़कर है और वह भी आपके प्यार में पड़ सकती है।

इशारों को नजरअंदाज न करें

लड़कियां जल्दी अपने मन की बात किसी से बताती नहीं हैं। खासकर अगर उन्हें किसी से प्यार हो तो। इसमें उनके इशारों को समझ कर आपको उनकी मदद करनी चाहिए। अगर आपको उनके इशारों से ऐसा लगता है कि वह आपसे प्यार करती हैं, तो उनके लिए इजहार करने की प्रक्रिया को थोड़ा आसान बनाएं। उनके इशारों को नजरअंदाज न करें, बल्कि उसे समझ कर उनके हर कदम को सफल बनाएं। इससे वह जल्दी ही आपको आई लव यू बोल सकती हैं।

ऐसे बोल देगी गर्लफ्रेंड आई लव यू

Ladki se pyar ka izhar I Love You bulwane ke tips aur tarike

कभी-कभी मजाक में उनके साथ रोमांटिक बातचीत व हरकते भी करें। अगर आपके ऐसा करने पर उनका भी सकारात्मक व्यवहार होता है, तो इससे आपको इशारा मिल सकता है कि वो भी आपसे प्यार करती हैं। जिसे धीरे-धीरे बढ़ाकर आप उन्हें प्यार का एहसास दिला सकते हैं और उन्हें आई लव यू कहने के लिए भी विवश कर सकते हैं। (Ladki se pyar ka izhar I Love You bulwane ke tips aur tarike)

Chanakya Niti : जिस स्‍त्री में होते हैं ये तीन गुण, पति को बना देती है लखपति!

Valentine’s Day Messages Shayari for Lover : वैलेंटाइन डे 2024 पर लवर को ये लाजवाब शायरी भेजकर कर दें अपना दीवाना

Valentines Day Messages for Girlfriend : गर्लफ्रेंड को वैलेंटाइन डे 2024 पर भेजें रोमांटिक शायरी मैसेज कि वो बोल पड़े बहुत प्‍यार करते हो सनम

Valentines Day Messages for new Boyfriend in Hindi: वैलेंटाइन डे 2024 पर अपने नए बने बॉयफ्रेंड को ऐसी लव शायरी मैसेज करें कि दीवाना बन जाए


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।