1. Home
  2. National
  3. Himachal Pradesh

Himachal Assembly Elections: शिमला से चाय वाले संजय सूद को भाजपा का टिकट

Himachal Assembly Elections: शिमला से चाय वाले संजय सूद को भाजपा का टिकट
Shimla News: इस बार भाजपा ने शिमला से संजय सूद को टिकट दी है। वे चाय की दुकान चलाते हैं। संजय ने साल 2007 में पार्षद के तौर पर की थी चुनावी राजनीति की शुरुआत। शिमला के पुराना बस अड्डे पर चाय की दुकान चलाते हैं संजय सूद। शिमला की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर रही सूद की तुलना।

शिमला न्‍यूज। Himachal Pradesh polls BJP candidates: हिमाचल चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। ऐसे में भाजपा ने हिमाचल के लिए अपने उम्‍मीदवारों की घोषणा भी कर दी है। इस बीच सबसे रोचक उम्‍मीदवार शिमला से हैं। वे पेशे से चाय की दुकान चलाते हैं। भाजपा ने शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र से संजय सूद को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि संजय सूद ने साल 2007 में पार्षद के तौर पर की थी चुनावी राजनीति की शुरुआत। शिमला के पुराना बस अड्डे पर चाय की दुकान चलाते हैं संजय सूद। शिमला की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर रही सूद की तुलना।

इसलिए चुनाव में उतारा

भारतीय जनता पार्टी ने शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र से चाय वाले संजय सूद को टिकट दी है। संजय ने वर्ष 2007 में पार्षद के तौर पर चुनावी राजनीति की शुरुआत की। इस बार हिमाचल चुनाव में संजय सूद को शिमला शहर से भाजपा का टिकट मिला है। सूद हिमाचल भाजपा के कोषाध्यक्ष भी हैं। शिमला शहर में संजय सूद को टिकट मिलने के बाद जनता उनकी तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कर रही है। वहीं, वर्ष 2007 से लगातार चुनाव जीत रहे सुरेश भारद्वाज को पार्टी ने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में से टिकट चुनावी मैदान में उतारा है।

Also Read: Lulu Group International की गुजरात में एंट्री, 3000 करोड़ की लागत से इस शहर में बनेगा देश का सबसे बड़ा मॉल

टि‍कट मिलने पर क्‍या कहा संजय सूद ने

शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार संजय सूद ने कहा कि वे खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पैरों की धूल भी नहीं मानते। उन्‍होंने कहा कि वे जनता के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने टिकट देने के लिए पार्टी आलाकमान का आभार व्यक्त किया है। संजय सूद ने शहर में ट्रैफिक जाम, पार्किंग और सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करना अपनी प्राथमिकता बताया है। शिमला शहर में गुटबाजी के सवाल पर संजय सूद ने कहा कि टिकट मांगना पार्टी के हर कार्यकर्ता का अधिकार है। उन्होंने भी इसी अधिकार के तहत पार्टी में टिकट के लिए आवेदन किया था। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं में लड़ाई सिर्फ टिकट तक रहती है, लेकिन टिकट आवंटन के बाद सभी मिलकर जीत के लिए काम करते हैं।

Also Read: PM Kisan : पीएम ने 12वीं किस्त के रूप में 16 हजार करोड़ रुपए किसानों के खातों में डाले

वर्ष 2017 में भी संजय सूद भारतीय जनता पार्टी के की टिकट के लिए प्रबल दावेदार थे। संजय सूद और सुरेश भारद्वाज को पार्टी के भीतर का धुर विरोधी माना जाता है। बीते 5 साल से दोनों ही नेताओं के गुट संगठन और सरकार में अलग-अलग दिशाओं में काम करते रहे। यह देखना होगा कि संजय सूद को शिमला और सुरेश भारद्वाज को कसुम्पटी से टिकट मिलने के बाद कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करेंगे या नहीं।

Read Also : PM Scheme : आम जनता के लिए खुशखबरी, अगले 6 महीने और मिलेगा फ्री राशन!


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।