1. Home
  2. Sports
  3. gaming

Modern Warfare III : कॉल ऑफ ड्यूटी मॉडर्न वारफेयर III इस दिन होगा रिलीज, जानें इसकी खासियत

Modern Warfare III : कॉल ऑफ ड्यूटी मॉडर्न वारफेयर III इस दिन होगा रिलीज, जानें इसकी खासियत 
Call of Duty Modern Warfare III: कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मॉडर्न वारफेयर III के पीसी, पीएस4, पीएस5, एक्सबॉक्स वन और एक्सबॉक्स सीरीज़ एस/एक्स के लिए रिलीज़ होने की उम्मीद है।

Call of Duty Modern Warfare III : मॉडर्न वारफेयर III की रिलीज डेट सामने आ गई है और गेम 10 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। डेवलपर एक्टिविज़न ने एक टीज़र वीडियो जारी किया, जिसमें फ्रैंचाइज़ के प्रतिष्ठित पात्रों, कैप्टन प्राइस और व्लादिमीर मकारोव का मोज़ेक दिखाया गया है, और एक वॉयसओवर में कहा गया है (अनुवादित) "अपने दुश्मनों को कभी भी जिंदा न दफनाएं।"

सांप का सिर जैसे शब्दों का उपयोग

इसमें "सांप का सिर" जैसे शब्दों का भी उपयोग किया गया है, जो संभवतः अति-राष्ट्रवादी रूसी 'मकारोव' का जिक्र है, जिन्होंने मूल MW3 (2011) के मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में भी काम किया था। इस सीक्वल को विकसित करने की जिम्मेदारी स्लेजहैमर गेम्स ने ली है।

मॉडर्न वारफेयर II के हथियार

पहले यह कहा गया था कि डेवलपर्स MW3 को रिलीज़ करने के बजाय MW2 को DLC आदि के साथ आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे थे, लेकिन ब्लूमबर्ग गेम्स के रिपोर्टर जेसन श्रेयर के अनुसार, कंपनी ने इस साल की शुरुआत में अपना मन बदल लिया और इसे पूरी तरह से स्थगित करने का फैसला किया। टीज़र गेम के बारे में कोई जानकारी नहीं देता है, हालांकि कॉल ऑफ़ ड्यूटी अकाउंट के एक हालिया ट्वीट से संकेत मिलता है कि मॉडर्न वारफेयर II के हथियार और ऑपरेटर अगली कड़ी में आएंगे।

कॉल ऑफ़ ड्यूटी: वैनगार्ड

मल्टीप्लेयर खिलाड़ियों के लिए यह बहुत अच्छी खबर है क्योंकि उन्हें पुराने संस्करण से अनलॉक किए गए पुरस्कार और भुगतान किए गए आइटम को पीछे नहीं छोड़ना होगा। यह दृष्टिकोण उस लाइव-सेवा अनुभव के समान लगता है जिसे एक्टिविज़न के प्रवक्ता ने 2022 में सुझाया था, इसलिए इसे नियमित रूप से नई सामग्री के साथ अपडेट किया जाता है। स्लेजहैमर गेम्स ने पहले कॉल ऑफ़ ड्यूटी: वैनगार्ड विकसित किया था।

6-10 अक्टूबर तक चलने की संभावना

पिछली कुछ रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया था कि कॉल ऑफ़ ड्यूटी मॉडर्न वारफेयर 3 को मल्टीप्लेयर परीक्षण के लिए कम से कम दो बीटा सप्ताहांत मिलेंगे, जिसमें पहला केवल PlayStation होगा, जो 6-10 अक्टूबर तक चलने की संभावना है। अभी यह नहीं कहा जा सकता कि MW3 भी पिछले वर्जन की तरह US$70 कैटेगरी में रिलीज होगा या नहीं.

एक्टिविज़न ने अभी तक गेम के प्लेटफ़ॉर्म की पुष्टि नहीं की है, लेकिन कॉल ऑफ़ ड्यूटी: मॉडर्न वारफेयर III के पीसी, पीएस4, पीएस5, एक्सबॉक्स वन और एक्सबॉक्स सीरीज़ एस/एक्स के लिए रिलीज़ होने की उम्मीद है। यदि हम Microsoft के $69 बिलियन (लगभग 5,71,316 करोड़ रुपये) में एक्टिविज़न खरीदने के सौदे को ध्यान में रखते हैं, तो यह परीक्षण योजना भी बदल सकती है। कथित तौर पर दूसरा बीटा सप्ताहांत 12-16 अक्टूबर तक चलेगा और एक्सबॉक्स और पीसी प्लेयर्स तक पहुंच प्रदान करेगा।

Free Fire MAX में आया वीकेंड चैलेंज इवेंट, जानें कैसे मुफ्त में हासिल करें लक रॉयल वाउचर और वेपन लूट क्रेट

Free Fire India में आएगा धमाकेदार मज़ा, खिलाड़ियों के रखे ऐसे नाम कि आप भी हो जाओगे हैरान

Free Fire MAX खेलने वालों के लिए सबसे बेस्ट स्कीम, गेम खेल कर ऐसे कमाएं मुफ्त में 1000 गोल्ड कोइंस


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।