1. Home
  2. Sports
  3. gaming

Free Fire India : फ्री फायर इंडिया कैसे डाउनलोड करें, जानें आसान तरीका और मजे से इस खेल का आनंद लें

How to Download Free Fire India : फ्री फायर इंडिया कैसे डाउनलोड करें, जानें आसान तरीका और मजे से इस खेल का आनंद लें
How to Download Free Fire India in Hindi : अब Google Play Store पर प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है और आप इस पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसमें यह नहीं बताया गया है कि गेम को पुरानी आईडी से लॉग इन किया जा सकता है या नहीं। यदि भारतीय संस्करण के लिए एक अलग आईडी बनानी है तो सभी को नए सिरे से शुरुआत करनी होगी।

Free Fire India kaise download kare : फ्री फायर इंडिया की रिलीज की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। दरअसल, गरेना ने नोएडा में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गेम की वापसी का खुलासा किया और कहा कि यह नए वर्जन के साथ आने वाला है।

Steps to Download Free Fire Garena From Google Play Store

आपको बता दें कि एमएस धोनी इसके ब्रांड एंबेसडर हैं। इस लेख में हम सीखेंगे कि फ्री फायर इंडिया के रिलीज़ होने पर उसे कैसे डाउनलोड किया जाए।

फ्री फायर इंडिया कैसे डाउनलोड करें?

आधिकारिक घोषणा के अनुसार, फ्री फायर इंडिया को 5 सितंबर, 2023 से Google Play Store और Apple App Store से सीधे आपके डिवाइस पर डाउनलोड किया जा सकता है। ध्यान दें कि यह केवल भारतीय खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध होगा। इसे दुनिया भर में डाउनलोड नहीं किया जा सकता. आधिकारिक रिलीज़ के बाद, फ्री फायर डाउनलोड करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

चरण 1: अपने डिवाइस पर Google Play Store/Apple App Store खोलें।

चरण 2: आपको फ्री फायर इंडिया को खोजना होगा।

चरण 3: इंस्टॉल/गेट बटन पर क्लिक करें।

Garena Free Fire: ऐसे रिडीम करें 9 सितंबर 2023 के गरेना फ्री फायर कोड और मजे से खेलें

थोड़ी देर इंतजार करें और फिर यह डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा। लॉग इन करने के बाद आप भारतीय संस्करण का आनंद ले पाएंगे। जैसी कि उम्मीद थी, गूगल प्ले स्टोर पर यह गेम 300 से 400 एमबी साइज के बीच आ सकता है। iOS यूजर्स को इस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करने के लिए कम से कम 1.3-1.4 जीबी फ्री स्टोरेज की जरूरत होगी।

अब Google Play Store पर प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है और आप इस पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसमें यह नहीं बताया गया है कि गेम को पुरानी आईडी से लॉग इन किया जा सकता है या नहीं। यदि भारतीय संस्करण के लिए एक अलग आईडी बनानी है तो सभी को नए सिरे से शुरुआत करनी होगी।

Garena Free Fire Players symbol nicknames 

फ्री फायर इंडिया बहुत जल्द भारत में वापस आ रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इस बैटल रॉयल गेम के ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुना गया है और इन-गेम खिलाड़ियों को धोनी-थीम वाले सौंदर्य प्रसाधन और अद्वितीय पुरस्कार देखने को मिलेंगे। गेम लॉन्च होने पर खिलाड़ी एक स्टाइलिश और अच्छा नाम रखना पसंद करेंगे।

Free Fire MAX खेलने वालों के लिए सबसे बेस्ट स्कीम, गेम खेल कर ऐसे कमाएं मुफ्त में 1000 गोल्ड कोइंस

इस प्रकार का IGN बनाना आसान नहीं है, क्योंकि सामान्य मोबाइल उपकरणों के कीबोर्ड से खिलाड़ियों के लिए फ़ॉन्ट और प्रतीक उपलब्ध नहीं होते हैं। इस वजह से खिलाड़ी इंटरनेट पर वेबसाइटों का इस्तेमाल कर बड़ा नाम कमाने की कोशिश करते हैं। 

फ्री फायर इंडिया के लिए ये हुए बदलाव

भारत सरकार के दिशानिर्देशों को समायोजित करने और फ्री फायर इंडिया की वापसी को संभव बनाने के लिए गरेना को कुछ नियमों में बदलाव करना पड़ा। इन परिवर्तनों में सीमित खेल का समय, आयु सीमा और बहुत कुछ शामिल हैं।

Free Fire India में आएगा धमाकेदार मज़ा, खिलाड़ियों के रखे ऐसे नाम कि आप भी हो जाओगे हैरान


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।