1. Home
  2. Cricket

Sania Mirza RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लिया चौंकाने वाला फैसला, महिला प्रीमियर लीग में सानिया मिर्जा को बनाया टीम का मेंटर

Sania Mirza RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लिया चौंकाने वाला फैसला, महिला प्रीमियर लीग में सानिया मिर्जा को बनाया टीम का मेंटर

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन के लिए मुंबई में ऑक्शन का आयोजन किया गया था। ऑक्शन के अगले दिन ही बीसीसीआई ने महिला प्रीमियर लीग के लिए शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया। शेड्यूल आने के एक दिन बाद ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सानिया मिर्जा को अपनी महिला टीम का मेंटर भी नियुक्त कर दिया है।

Sania Mirza RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने बुधवार को सभी को चौंका देने वाला फैसला लिया। फ्रेंचाइजी ने महिला प्रीमियर लीग के आगामी सत्र से पहले भारतीय टेनिस दिग्गज सानिया मिर्जा को अपनी टीम का मेंटर चुना है।

पिछले महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में अपना आखिरी ग्रैंड स्लैम मैच खेलने वाली मिर्जा अपने जीवन के इस अगले अध्याय के लिए उत्साहित हैं। विशेष रूप से, टेनिस महान का क्रिकेट के साथ एकमात्र संबंध यह है कि वह पाकिस्तान की पुरुष टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक की पत्नी हैं।

सानिया मिर्जा ने अभी भी टेनिस से संन्यास नहीं लिया है। भारतीय आइकन मैडिसन कीज के साथ दुबई ड्यूटी फ्री टेनिस चैंपियनशिप में अपना अंतिम टूर्नामेंट खेलने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें: इंदौर में खेला जाएगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच, पहले धर्मशाला में होना था मैच

सोशल मीडिया पर किया इस बात का खुलासा 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इस बात का खुलासा किया कि सानिया मिर्जा महिला प्रीमियर लीग में उनकी टीम की मेंटर होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस बात का खुलासा करते हुए लिखा कि महिलाओं के लिए भारतीय खेलों में अग्रणी, एक युवा आइकन, जिसने अपने पूरे करियर में कईं बाधाओं को झेला है और वह मैदान पर और बाहर एक चैंपियन है। आरसीबी महिला क्रिकेट टीम की मेंटर के रूप में सानिया मिर्जा का स्वागत करते हुए हमें गर्व हो रहा है। 

ये भी पढ़ें: आईपीएल से पहले सीएसके के खेमे से आई बड़ी खबर, इस बार अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेलेंगे धोनी

टेनिस की महान खिलाड़ी हैं सानिया मिर्जा

Sania Mirza RCB

सानिया मिर्जा 2003 में एक पेशेवर टेनिस खिलाड़ी बनीं थी। इसके बाद अपने 20 साल के करियर के दौरान मिर्जा ने एकल और युगल सर्किट दोनों में अपना करियर विकसित किया है। उन्होंने 2005 में अपना स्थानीय टूर्नामेंट हैदराबाद ओपन जीता था।

ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला बनीं थी। उस सीज़न में, उन्हें WTA न्यूकमर ऑफ़ द ईयर भी नामित किया गया था। युगल सर्किट में खुद को पूरी तरह समर्पित करने से पहले वह 2007 में एकल रैंकिंग में 27 वें स्थान पर पहुंच गई थी।

2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में, उन्होंने और महेश भूपति ने मिश्रित खिताब जीता, यह उनकी पहली बड़ी जीत थी। बाद में, उसने 2012 फ्रेंच ओपन और 2014 यूएस ओपन में मिश्रित युगल प्रतियोगिता भी जीती।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलेंगे केएल राहुल, दूसरे टेस्ट के बाद लिया जाएगा राहुल पर फैसला

WPL के लिए RCB की टीम 

स्मृति मंधाना, दिशा कासत, रेणुका सिंह, प्रीति बोस, कोमल जंजाद, मेगन शुट्ट, सहाना पवार, ऋचा घोष, इंद्राणी रॉय, सोफी डिवाइन, एलिसे पेरी, एरिन बर्न्स, श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा, आशा शोभना, हीदर नाइट, डेन वैन नीकेर्क और पूनम खेमनार

ये भी पढ़ें: अब 4K में होगा आईपीएल का प्रसारण, बीसीसीआई ने Jio को दी हाई वीडियो रिज़ॉल्यूशन में आईपीएल के मैचों का प्रसारण करने की अनुमति

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।