1. Home
  2. haryana
  3. Karnal

Karnal में Karwa Chauth 2023 पर किस समय होगा Chandrodaya, करनाल, इंद्री, असंध और घरौंडा, नीलोखेडी में करवा चौथ Moon Rising Time क्‍या होगा जानें

Karnal में Karwa Chauth 2023 पर किस समय होगा Chandrodaya, करनाल, इंद्री, असंध और घरौंडा, नीलोखेडी में करवा चौथ Moon Rising Time क्‍या होगा जानें
Karnal Karwa Chauth moon rise time 2023करनाल, इंद्री, असंध और घरौंडा, नीलोखेडी, निसिंग, निगदू, बल्ला, कुंजपुरा और मुनक में चंद्रोदय का समय रात्रि में 08 बजकर 15 मिनट पर होगा। आज के लेख में हम आपको बताएंगे कि करवा चौथ पर चंद्रमा को अर्घ्य (chandrama ko arghya kaise dete hain) कैसे दें। साथ ही हम आपको इसके लिए चंद्र अर्घ्य मंत्र (chandra arghya mantra in hindi) के बारे में भी जानकारी देंगे। आपको बता दें कि आपके शहर में चंद्रोदय का समय अलग-अलग हो सकता है। इसलिए हम आपको चंद्रमा को अर्घ्य देने का सही समय (chandrama ko arghya dene ka sahi samay 2023) भी बताएंगे। 

Karnal Karwa Chauth Chandrodaya Samay 2023 : इस बार करवा चौथ पर करनाल में चांद निकलने का सही समय रात 08 बजकर 15 मिनट है। आपके शहर (Indri Moon Rising Time) की बात करें तो वहां भी लगभग इसी समय पर चंद्रमा निकलेगा। करवा चौथ पर चांद का सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है। हम आपको आपके शहर में चंद्रोदय (Assandh Karwa Chauth chandrodaya samay) का सही और सटीक समय इस लेख में बताएंगे। साथ ही (Gharaunda karwa chauth par chand kab niklega) करवा चौथ पर कब निकलेगा चांद? (Nilokhedi, Nissing, Nigdu, Balla, Kunjpura and Munak Karwa Chauth ka chand timing 2023) जानें चंद्रोदय समय, पूजा मुहूर्त, मंत्र, अर्घ्य विधि।

करनाल करवा चौथ का शुभ मुहूर्त 2023

Karwa Chauth Shubh Muhurat 2023

हम आपको आज करवा चौथ मुहूर्त (Karwa Chauth Shubh Muhurat 2023) की जानकारी देंगे। नीचे हमने सटीक समय की जानकारी दी है।

करवा चौथ (करवा चौथ पूजा) पूजा मुहूर्त - शाम 05 बजकर 36 मिनट से लेकर 06 बजकर 54 मिनट तक है। 

करवा चौथ व्रत (करवा चौथ नियम) समय - शाम 06 बजकर 33 मिनट से लेकर 08 बजकर 15 मिनट तक है। 

अमृत काल मुहूर्त - शाम 07 बजकर 34 मिनट से लेकर 09 बजकर 13 मिनट तक है। 

करवा चौथ कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि के दिन आता है। यह पर्व सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद पवित्र माना जाता है।

करवा चौथ पर भेजें ये Funny Karwa Chauth Jokes और ठहाके लगाकर हंसिए और सभी को प्रसन्‍न करें

Karwa Chauth पर लगाएं ये सुंदर Whatsapp Status और भेजें प्यार भरे Messages

करवा चौथ पर अर्घ्य देने की विधि

karwa chauth arghya kaise dete hain

हम आपको बताएंगे कि करवा चौथ पर अर्ध्‍य कैसे दें (karwa chauth, arghya kaise dete hain)। इसकी सही विधि यहां दी गई है।

कि क चंद्रमा के निकलने के बाद एक लोटे में जल भरकर रख लें. फिर उसमें सफेद फूल, कच्चा दूध और अक्षत् डाल दें. फिर चंद्रमा को देखकर अर्घ्य दें. अर्घ्य देते समय नीचे दिए गए मंत्र (chandra arghya mantra in hindi) का उच्‍चारण करें।

गगनार्णवमाणिक्य चन्द्र दाक्षायणीपते।
गृहाणार्घ्यं मया दत्तं गणेशप्रतिरूपक॥

Wife को Karva Chauth पर भेजें Wishes Messages और कहें आज मुजे आपका खास इंतजार है..करवा-चौथ के दिन पर आपका दीदार है

Karva Chauth Wishes for Ladies : करवा चौथ का चंद्रमा आपके वैवाहिक जीवन में समृद्धि और खुशियां लेकर आए

करवा चौथ पर कैसे करें पूजन करनाल

chandra arghya mantra in hindi

करवा चौथ पर शाम को शुभ मुहूर्त में सबसे पहले कलश की पूजा करें। कलश को गणेश जी का प्रतीक माना जाता है। महादेव और माता पार्वती को रोली, अक्षत, चंदन अर्पित करें और उनके पसंदीदा फूल, फल, मिठाई चढ़ाएं. पूजा में दो करवे लें एक में अनाज, सिक्का, सुपारी डालकर चौकी पर रखें। चौकी पर स्थापित करवा माता की पूजा करें और फिर चांद निकलने पर दूसरे करवे में दूध-जल डालकर अर्घ्य दें।

चंद्र देव को जल चढ़ाते वक्त 'सौम्यरूप महाभाग मंत्रराज द्विजोत्तम, मम पूर्वकृतं पापं औषधीश क्षमस्व मे।’

ये मंत्र बोलें। करवा चौथ व्रत में चांद की पूजा के बाद ही व्रत का पारण किया जाता है।

इन बेस्‍ट Lines से बयां करें Karwa Chauth के जज्‍बाज, Husband और Wife मिलकर मनाएं हैप्‍पी करवा चौथ

Happy First Karwa Chauth पर सभी को दें करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं और Wishes, पहले करवा पर हो धमाल

Happy Karwa Chauth Wishes for Couple in Hindi

हर साल गहरा हो रंग आपके प्यार का और विश्वास का... बारसे आप पर ईश्वर का आशीर्वाद और मुबारक हो आपको करवा चौथ का ये त्यौहार।
Happy Karva Chauth.

Har saal gehra ho rang aapke pyaar ka aur vishvas ka…. Barse aap par Ishwar ka ashirvad aur Mubarak ho aapko Karwa Chauth ka yeh tyohar.

पति की लंबी उमर, सुख और समृद्धि के लिए पत्नी का व्रत रखना है इस बात का प्रतीक कि उसके लिए कोई नहीं उसके पति से बढ़कर... हैप्पी करवा चौथ.

Pati ki lambi umar, sukh aur samridhi ke liye patni ka vrat rakhna hai is baat ka Prateek ki uske liye koi nahi uske pati se badhkar…. Happy Karwa Chauth.

Karva Chauth Festival Greeting Messages in Hindi

शादी बंधन है प्रेम का और त्याग का, साझेदारी का और समझदारी का... करवा चौथ के अवसर पर आप दोनों को बधाई...। भगवान करे आपकी जोड़ी हमें सलामत रहे, स्वस्थ रहे!!!

भले ही जोड़ियां आसमान में बनती हैं पर उनको निभाना धरती पर पड़ता है... करवा चौथ का त्यौहार एक पति पत्नी को और करीब लाता है और प्यार बढ़ाता है... हैप्पी करवा चौथ.

करवा चौथ का व्रत जो पत्नी रखती है वो अपने पति से सच्चा प्यार करती है और जो पति अपनी पत्नी की इज्जत करता है वो हमसे सच्चा प्रेम करता है... करवा चौथ की हार्दिक बधाई!!!

शादी एक नाज़ुक बंधन है जो समय के साथ-साथ मज़बूत होता है, गहरा होता जाता है... आशा है कि तुम दोनों का रिश्ता भी हर दिन के साथ और मजबूत होता जाए... हैप्पी करवा चौथ.

करवा चौथ के इस पावन दिन पर यही आशा है कि आपकी शादी शुदा जिंदगी खुशियां और रंगो से भरी हो, प्यार और सम्मान से भरी हो... करवा चौथ की बहुत बधाइयां.

Boyfriend को भेजें Karwa Chauth पर रोमांटिक Wishes Messages और कहें करवा चौथ पर अपने सबसे प्यारे प्रेमी को ढेर सारा प्यार

Indian Army के सैनिकों की Wife के लिए Karwa Chauth पर Message, सर्वशक्तिमान आपको दुश्मनों और खतरों से बचाने के लिए हमेशा मौजूद हैं

Happy Karwa Chauth Wishes, Karva Chauth Messages for Couple

जीवन नामक यात्रा तब और अधिक सुंदर और अधिक उद्देश्यपूर्ण लगती है जब आपके पास इसे साझा करने के लिए कोई प्यार करने वाला और देखभाल करने वाला व्यक्ति होता है... अद्भुत जोड़ी को करवा चौथ की शुभकामनाएं।

मैं कामना करता हूं कि आप नवविवाहित जोड़ों को आप दोनों के बीच की खूबसूरत केमिस्ट्री और अनुकूलता से हमेशा प्रेरित करते रहें... ऊर्जावान जोड़े को करवा चौथ की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।

The journey called life becomes more beautiful and seems more purposeful when you have someone loving and caring to share it with….. Best wishes on Karva Chauth to the amazing couple.

I wish that you always inspire the newly married couples with the beautiful chemistry and compatibility you both share…. A very Happy Karva Chauth to the energetic couple.

समझ और समझने का इरादा ही शादी को सफल बनाते हैं... इसलिए सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने जीवनसाथी को समझने के लिए हमेशा मौजूद रहें... हैप्पी करवा चौथ.

करवा चौथ का त्यौहार जोड़े को याद दिलाता है कि उन दोनों को हमेशा एक-दूसरे से प्यार करना चाहिए, एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए और एक-दूसरे पर भरोसा करना चाहिए…। कभी भी दूसरे को हल्के में न लें... आप दोनों को करवा चौथ की शुभकामनाएं।

Karwa Chauth पर लगाएं ये Mehndi के लेटेस्ट Designs, सहेलियां भी देखते ही वाह कह उठेंगी

सिंपल हैं ये Mehendi Design जो Karwa Chauth पर बढ़ा देंगे आपकी खूबसूरती

Mehndi Designs: घर में आसानी से लगाएं ये मेहंदी डिजाइन और करवा चौथ पर पाएं तारीफ ही तारीफ

Karwa Chauth Moon Rising Time : इस समय दिखेगा चांद आपके शहर में, जानें क्‍या है परफेक्‍ट टाइम


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।