1. Home
  2. Sports

Badminton Championship: ट्रांसफार्म दिल्ली स्टेट रैंकिग प्राइज मनी बैडमिंटन चैंपियनशिप संपन्न

Badminton Championship: ट्रांसफार्म दिल्ली स्टेट रैंकिग प्राइज मनी बैडमिंटन चैंपियनशिप संपन्न 

Badminton Championship 2023: टूर्नामेंट के फाइनल मैच के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री डाॅ.संजय सिंह, डीसीबीए के सचिव एसपी सिंह, हरजीत सिंह और सत्यव्रत भार्गव भी उपस्थित रहे। दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन डीसीबीए की अध्यक्ष डाॅ. अमीता सिंह ने बताया कि विजयी शटलर्स को सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में जाने का मौका मिलेगा।

नईदिल्ली। Badminton Championship: ट्रांसफार्म दिल्ली स्टेट रैंकिग प्राइज मनी बैडमिंटन चैंपियनशिप संपन्न हो गई। इस अवसर पर पूर्व थल सेना अध्यक्ष व केंद्र सरकार के सडक, परिवहन एवं राष्ट्रीय राज्यमार्ग राज्य मंत्री जनरल वी के सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहकर खिलाडियों का उत्साहवर्धन किया।

जनरल वी के सिंह ने कहा कि उत्कृष्ट खेल राष्ट्र को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक विशेष पहचान दिलाता है। खेल से अनुशासन आता है और अनुशासन से राष्ट्रीय एकता को बल मिलता है। यह आयोजन अन्य खेलों के लिए अच्छा उदाहरण है।

ये भी पढ़ें: पुरुष आईपीएल के बाद Viacom18 ने महिला आईपीएल के भी खरीदे मीडिया अधिकार, 5 वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपये किये खर्च

इस टूर्नामेंट से दिल्ली राज्य के शटलर्स निःसंदेह लाभांवित होंगे और इंटरनेशनल लेवल पर अपना और देश का नाम ऊंचा करेंगे। टूर्नामेंट के फाईनल मैच के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री डाॅ.संजय सिंह, डीसीबीए के सचिव एसपी सिंह, हरजीत सिंह और सत्यव्रत भार्गव भी उपस्थित रहे।

दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन डीसीबीए की अध्यक्ष डाॅ. अमीता सिंह ने बताया कि विजयी शटलर्स को सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में जाने का मौका मिलेगा। क्योंकि यह नेशनल के लिए एक सेलेक्शल टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट में पांच लाख रूपये का पुरस्कार रखा गया।

डाॅ. अमिता सिंह ने बताया कि इस टूर्नामेंट में एक दिन पूर्व राष्ट्रीय बैडमिंटन चैपियन मंजूषा कंवर भी उपस्थित रहीं। टूर्नामेंट के फाईनल मुकाबले मेन डबल में स्वरनराज बोरा और कुस्तुब रावत विजयी रहीं।

ये भी पढ़ें: संजू सैमसन ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जसप्रीत बुमराह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की संभावना

जबकि वीमेन सिंगल में स्तुति अग्रवाल ने श्रेष्ठता सिद्ध की। दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन डीसीबीए द्वारा इस ट्रांसफार्म दिल्ली स्टेट रैंकिग प्राइज मनी बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन खेल निदेशालय दिल्ली सरकार के सहयोग से किया गया।

इसका उद्घाटन दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन डीसीबीए की अध्यक्ष डाॅ.अमीता सिंह ने त्यागराज स्पोर्ट्स काॅम्पलेक्स में किया था। जिसमें अंडर 11, 13, 15, 17, 19 आयु वर्ग और वरिष्ठ श्रेणी के खिलाडियों ने हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें: लखनऊ टी-20 में खराब पिच बनाने पर पिच क्यूरेटर को हटाया गया, आईपीएल के लिए बनाई जाएगी नई पिच

ये भी पढ़ें: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक और आध्यात्मिक यात्रा पर, ऋषिकेश में स्वामी दयानंद गिरि के आश्रम पहुंचे

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।