1. Home
  2. Cricket

IND vs NZ: लखनऊ टी-20 में खराब पिच बनाने पर पिच क्यूरेटर को हटाया गया, आईपीएल के लिए बनाई जाएगी नई पिच

IND vs NZ: लखनऊ टी-20 में खराब पिच बनाने पर पिच क्यूरेटर को हटाया गया, आईपीएल के लिए बनाई जाएगी नई पिच

Lucknow Pitch Curator Removed: इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी-20 के बाद उनके पद से हटा दिया गया है। आगे की रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि आगामी आईपीएल टूर्नामेंट के लिए एक नई और बिल्कुल फ्रेश पिच बनाई जाएगी। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) इंडियन प्रीमियर लीग में इकाना स्टेडियम को अपने घरेलू मैदान के रूप में उपयोग करेगी।

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच लखनऊ में हुए दूसरे टी-20 में खराब पिच बनांने वाले क्यूरेटर पर गाज गिरी है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी-20 के बाद उनके पद से हटा दिया गया है।

आगे की रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि आगामी आईपीएल टूर्नामेंट के लिए एक नई और बिल्कुल फ्रेश पिच बनाई जाएगी। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) इंडियन प्रीमियर लीग में इकाना स्टेडियम को अपने घरेलू मैदान के रूप में उपयोग करेगी।

इसलिए बीसीसीआई नहीं चाहता कि आईपीएल में भी इस तरह की पिच देखने को मिले। लखनऊ की पिच पर स्पिन गेंदबाजों ने जमकर कहर ढाया। भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने पिच की स्थिति की जमकर आलोचना की।

इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर और एलएसजी टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने भी पिच की स्थिति की आलोचना की। ऐसे में लखनऊ पिच क्यूरेटर को उनके पद से हटा दिया गया है और आईपीएल टूर्नामेंट के लिए नई पिच बनाई जाएगी। 

ये भी पढ़ें: पुरुष आईपीएल के बाद Viacom18 ने महिला आईपीएल के भी खरीदे मीडिया अधिकार, 5 वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपये किये खर्च

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत की हालत में तेजी से हो रहा है सुधार, इस हफ्ते अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद

जमकर हो रही है लखनऊ पिच की आलोचना 

गौतम गंभीर ने मैच के बाद कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह घटिया विकेट था। यह किसी भी नजरिये से एक टी-20 विकेट नहीं था। पार्ट टाइम स्पिनर्स से आप इस तरह की गेंदबाजी की उम्मीद नहीं करते हैं, जैसी उन्होंने यहां लखनऊ की पिच पर की है।

बल्लेबाजों के लिए पार्ट टाइम स्पिनर्स को खेलना भी मुश्किल हो रहा था। टी-20 क्रिकेट में में आप इस तरह कि पिच की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं करते हैं। इसके साथ ही गंभीर ने कहा कि जब आप 100 रन का पीछा कर रहे होते हैं, तो आपकी स्पिन खेलने की क्षमता, स्ट्राइक रोटेट करने की क्षमता तस्वीर में आ जाती है।

भारतीय बल्लेबाजों ने स्पिन के खिलाफ जिस तरह से खेला उससे मैं हैरान था। वे और बेहतर खेल सकते थे और उन्हें इसे इतनी गंभीरता से नहीं लेना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: संजू सैमसन ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जसप्रीत बुमराह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की संभावना

ये भी पढ़ें: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक और आध्यात्मिक यात्रा पर, ऋषिकेश में स्वामी दयानंद गिरि के आश्रम पहुंचे

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।