1. Home
  2. Sports
  3. gaming

Nostra Gaming Platform : नोस्ट्रा ने काटा बवाल, जानें बिना डाउनलोड किए कैसे खेल सकेंगे ये गेम

Nostra Gaming Platform : नोस्ट्रा ने काटा बवाल, जानें बिना डाउनलोड किए कैसे खेल सकेंगे ये गेम
How to play games on Nostra without downloading : नोस्ट्रा पर खेले जाने वाले शीर्ष 4 गेम हैं डायनासोर मर्ज मास्टर, मेक मी एंग्री, बर्ड सॉर्ट पज़ल और स्लाइस इट ऑल।

Nostra Gaming Platform : अब भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में खेल खेलने का तरीका बदलने वाला है। भारत में हर पांचवां मोबाइल गेमर अब लोकप्रिय गेमिंग प्लेटफॉर्म नोस्ट्रा पर गेमिंग कर रहा है। आज जारी नोस्ट्रा गेमिंग ट्रेंड्स रिपोर्ट 2023 (Nostra Gaming Trends Report) से पता चलता है कि नोस्ट्रा के पास 8.20 करोड़ से अधिक गेमर्स का मासिक सक्रिय यूजरबेस है।

भारत में हैं इतने यूजर

यह भारत के कुल 430 मिलियन मोबाइल गेमर्स का पांचवां हिस्सा है। नोस्ट्रा उपयोगकर्ताओं को विभिन्न प्रकार के गेमिंग अनुभवों जैसे कि तत्काल, ऑनलाइन, लाइव, टूर्नामेंट के माध्यम से तलाशने, खेलने, देखने, सीखने और प्रतिस्पर्धा करने के बेहतर तरीके प्रदान करता है।

नोस्ट्रा के फेमस गेम्स

नोस्ट्रा (Nostra) पर खेले जाने वाले शीर्ष 4 गेम हैं डायनासोर मर्ज मास्टर, मेक मी एंग्री, बर्ड सॉर्ट पज़ल और स्लाइस इट ऑल। नोस्ट्रा 500 से अधिक खेलों की विशाल लाइब्रेरी के साथ सभी उम्र के खिलाड़ियों और गेमर्स की तीन श्रेणियों को आकर्षित करता है।

नोस्ट्रा यूजर में 30 प्रतिशत की वृद्धि

जनवरी से जून 2023 की अवधि के दौरान नोस्ट्रा ने अपने उपयोगकर्ता आधार में 30 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। इस अवधि के दौरान, नोस्ट्रा ने प्लेटफ़ॉर्म पर प्रतिदिन कम से कम 20 मिनट तक औसत उपयोगकर्ता गेमिंग के साथ प्रति सत्र खेले जाने वाले गेम की संख्या में 1.5 गुना वृद्धि देखी। इस अवधि के दौरान नोस्ट्रा की अधिकांश वृद्धि गेमिंग टूर्नामेंट (ई-स्पोर्ट्स) की लाइव स्ट्रीमिंग और गेम स्ट्रीमिंग से प्रेरित थी।

3 गुना वृद्धि और गेमिंग टूर्नामेंट

प्लेटफ़ॉर्म ने गेम स्ट्रीमिंग पर उपयोगकर्ताओं द्वारा खर्च किए गए समय में 3 गुना वृद्धि और गेमिंग टूर्नामेंट (ई-स्पोर्ट्स) की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए दैनिक सक्रिय यूजरबेस (डीएयू) में 3 गुना वृद्धि दर्ज की।

गेम Glance पर आधारित

नोस्ट्रा का वितरण मॉडल बेहतरीन है क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म पर होस्ट किए गए गेम Glance पर आधारित हैं, जो दुनिया के अग्रणी स्मार्ट लॉक स्क्रीन प्लेटफ़ॉर्म में से एक है। Glance भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में 230 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत सामग्री प्रदान करते हुए एक अभिनव लाइव अनुभव प्रदान करता है। नोस्ट्रा गेम खेलने के लिए मुफ़्त की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

नोस्ट्रा में एआई-संचालित डिस्कवरी फीचर्स

इनमोबी ग्रुप के सह-संस्थापक और ग्लांस के अध्यक्ष और सीओओ पीयूष शाह ने कहा, "नोस्ट्रा अपने शक्तिशाली एआई-संचालित डिस्कवरी फीचर्स और स्मार्ट लॉक स्क्रीन के माध्यम से अभिनव वितरण मॉडल के माध्यम से सबसे बड़ा वैश्विक फ्री-टू-प्ले गेमिंग प्लेटफॉर्म है। के रूप में स्थित है और अधिक स्मार्ट सतहों का निर्माण कर रहा है।

Modern Warfare III : कॉल ऑफ ड्यूटी मॉडर्न वारफेयर III इस दिन होगा रिलीज, जानें इसकी खासियत

Free Fire MAX में आया वीकेंड चैलेंज इवेंट, जानें कैसे मुफ्त में हासिल करें लक रॉयल वाउचर और वेपन लूट क्रेट

Free Fire India में आएगा धमाकेदार मज़ा, खिलाड़ियों के रखे ऐसे नाम कि आप भी हो जाओगे हैरान

Free Fire MAX खेलने वालों के लिए सबसे बेस्ट स्कीम, गेम खेल कर ऐसे कमाएं मुफ्त में 1000 गोल्ड कोइंस


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।