1. Home
  2. Bollywood

Chhatriwali Movie Review: जानिए रकुल प्रीत सिंह 'छतरीवाली' फिल्म किस विषय पर आधारित है?

Chhatriwali Movie Review: जानिए रकुल प्रीत सिंह 'छतरीवाली' फिल्म किस विषय पर आधारित है?

Chhatriwali: 'छतरीवाली' की कहानी सेफ सेक्स और सेक्स एजुकेशन बेस्ड है। फिल्म की लीड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह हैं, जो फिल्म में सान्या ढींगरा के रोल में नजर आती हैं। 'छतरीवाली' देखना का कोई खास और सॉलिड कारण नहीं है। फिल्म 'जनहित में जारी' की कॉपी है।

Chhatriwali Movie Review: सिनेमा पर भले ही इस तरह की फिल्में कम आई हों, लेकिन पिछले कुछ अरसे से फिल्म निमार्ता ओटीटी पर लगातार सेफ सेक्स और सेक्स एजुकेशन की हिमायत करने वाली फिल्मों को कॉमेडी ड्रामा के तौर पर पेश कर रहे हैं।

साल 2021 में अपारशक्ति खुराना की फिल्म 'हेलमेट' आई थी और बीते साल नुसरत भरूचा की 'जनहित में जारी' रिलीज हुई थी। खासकर ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज हुई 'छतरीवाली' इस तरह के विषय पर इस ओटीटी पर आई तीसरी फिल्म है। बता दें हाल ही जी5 पर रकुल प्रीत सिंह की फिल्म 'छतरीवाली' रिलीज हो चुकी है। तो चलिए जानते हैं छतरीवाली फिल्म की कहानी क्या है।

ये भी पढ़ें: iPhone 14 Pro Max को सस्ते में खरीदने का मौका, कंपनी दे रही बंपर डिस्काउंट

'छतरीवाली' की कहानी

छतरीवाली' की कहानी सेफ सेक्स और सेक्स एजुकेशन बेस्ड है। फिल्म की लीड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह हैं। जो फिल्म में सान्या ढींगरा के रोल में नजर आती हैं। 'छतरीवाली' की शुरूआत होती है सान्या ढींगरा (रकुल प्रीत सिंह) की केमिस्ट्री से।

सान्या करनाल में रहने वाली एक साधारण लड़की है, जिसे केमिस्ट्री की काफी अच्छी नॉलेज है। वो घर पर बच्चों को ट्यूशन पढ़ा कर अपना घर चलाती है। सान्या को नौकरी की तलाश है। एक दिन उसकी तलाश खत्म होती है। सान्या को उसकी मुंह मांग सैलरी पर कंडोम फैक्ट्री में जॉब मिल जाती है।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत की टी-20 और वनडे टीम का हुआ ऐलान, पृथ्वी शॉ की टी-20 टीम में हुई वापसी

सान्या क्यों कंडोम की जागरुकता फैलाने का ठानती है?

बता दें सान्या की जिंदगी बदलती है। इस बीच एंट्री होती है ऋषि कालरा (सुमित व्यास) की। ऋषि, सान्या को प्यार होता और दोनों शादी कर लेते हैं। पर सान्या, ऋषि को ये नहीं बताती कि वो कंडोम फैक्ट्री में काम करती है। सान्या जॉब छोड़ने वाली होती है, तभी उसे अपनी जेठानी के अबॉर्शन और मिसकैरेज के बारे में पता चलता है।

यहां से सान्या ठानती है कि वो लोगों के बीच कंडोम की जागरुकता फैलाएगी। हालांकि, उसके लिए ये सब आसान नहीं है। क्या सान्या अपने परिवार के खिलाफ जाकर लोगों कंडोम का इस्तेमाल करने के लिए जागरुक कर पाएगी। क्या होता है जब सान्या के पति को उसकी जॉब की हकीकत पता चलती है। 

ये भी पढ़ें: पुरुष आईपीएल के बाद Viacom18 ने महिला आईपीएल के भी खरीदे मीडिया अधिकार, 5 वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपये किये खर्च

जनहित में जारी की कॉपी है 'छतरीवाली'

2022 में रिलीज हुई नुसरत भरूचा की फिल्म 'जनहित में जारी' की कहानी भी सेफ सेक्स और कंडोम की जरूरत पर आधारित थी। ठीक सात माह बाद अब 'छतरीवाली' भी इसी कहानी को रिपीट करती दिखी।

'जनहित में जारी' देखने वालों के लिए 'छतरीवाली' की स्टोरी बिल्कुल नई नहीं है। 'छतरीवाली' देखते हुए ऐसा महसूस हुआ कि हम 'जनहित में जारी' देख रहे हों। वही कहानी वही मैसेज, यहां तक कि फिल्म के कई सीन भी नुसरत भरूचा की फिल्म के कॉपी लगे।

ये भी पढ़ें: मार्केट में तहलका मचाने आ रहा iphone 15 pro, फीचर्स देख रह जाआगे दंग!

छतरीवाली फिल्म में खासियत क्या है?  

'छतरीवाली' मल्टीस्टारर फिल्म है। रकुलप्रीत सिंह और सुमित व्यास फिल्म के लीड स्टार्स हैं। इसके अलावा सतिश कौशिक, डॉली अहलूवालिया, राजेश तैलंग और राकेश बेदी जैसे मंझे हुए कलाकार हैं। अपने रोल्स में ये सभी स्टार्स फिट बैठे।

पर कहानी से हिसाब से अहम कलाकारों की एक्टिंग बहुत इंप्रेसिव नहीं है। वहीं फिल्म का डायरेक्शन तेजस प्रभा विजय देओस्कर ने किया है। यहां फिर बात वहीं आ जाती है कि बोरिंग कहानी का डायरेक्शन भी कुछ खास नहीं लगता है।

ये भी पढ़ें: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले 2 टेस्ट के लिए भारत की टीम का हुआ ऐलान, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को मिला टेस्ट कॉल-अप

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।