1. Home
  2. Cricket

IND vs NZ: अहमदाबाद में जीत के साथ भारत ने किया सीरीज पर कब्जा, टी-20 में अब तक की सबसे बड़ी जीत की दर्ज

IND vs NZ: अहमदाबाद में जीत के साथ भारत ने किया सीरीज पर कब्जा, टी-20 में अब तक की सबसे बड़ी जीत की दर्ज

India vs New Zealand 3rd Match: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 2-1 से करारी शिकस्त दी है। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच अहमदाबाद में खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने 168 रनों के अंतर से जीत दर्ज की। यह टी-20 में भारत की अपनी सबसे बड़ी जीत है।

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला कल अहमदाबाद के श्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम किया और अपने घर पर लगातार 13वीं टी-20 सीरीज जीत ली।

शुभमन गिल ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और 126 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेली। इसके अलावा गेंदबाजी में कप्तान हार्दिक ने 4 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में कमाल का प्रदर्शन करते हुए भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हरा दिया। इस तरह भारत ने टेस्ट खेलने वाले देश के खिलाफ टी-20 क्रिकेट में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। भारत के 235 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, कीवी टीम केवल 66 रन पर ही ढ़ेर हो गई। 

ये भी पढ़ें: पुरुष आईपीएल के बाद Viacom18 ने महिला आईपीएल के भी खरीदे मीडिया अधिकार, 5 वर्षों के लिए 951 करोड़ रुपये किये खर्च

टी-20 में सबसे बड़ी जीत की दर्ज  

टी-20 में भारत की अब तक की सबसे बड़ी जीत 2018 में आयरलैंड के खिलाफ थी जब भारत ने डबलिन में आयरलैंड को 143 रनों से मात दी थी। लेकिन वह रिकॉर्ड अहमदाबाद में लाखों समर्थकों के सामने टूट गया जब भारत ने कीवियों को 168 रन के बड़े अंतर से मात दी।

टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में 2 सबसे बड़ी जीत भारत ने ही दर्ज की है। इसके बाद इस लीओस्ट में पाकिस्तान का नाम आता है, जिसने 2018 में वेस्टइंडीज को 143 रनों से मात दी थी।

इसके अलावा 2019 में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 137 रनों से मात दी थी। लेकिन अहमदाबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने इन सभी रिकार्ड्स को पीछे छोड़ दिया और 168 रनों की बड़ी जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें: लखनऊ टी-20 में खराब पिच बनाने पर पिच क्यूरेटर को हटाया गया, आईपीएल के लिए बनाई जाएगी नई पिच

भारत की प्लेइंग-11 

शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह

ये भी पढ़ें: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक और आध्यात्मिक यात्रा पर, ऋषिकेश में स्वामी दयानंद गिरि के आश्रम पहुंचे

न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11 

फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (कप्तान), ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर और ब्लेयर टिकनर

ये भी पढ़ें: संजू सैमसन ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जसप्रीत बुमराह की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की संभावना

हमें ट्विटर और गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।