1. Home
  2. haryana
  3. Panipat

Panipat में Karwa Chauth 2023 पर किस समय होगा Chandrodaya, पानीपत, समालखा, इसराना, बापौली और मतलौडा में करवा चौथ Moon Rising Time क्‍या होगा जानें

Panipat में Karwa Chauth 2023 पर किस समय होगा Chandrodaya, पानीपत, समालखा, इसराना, बापौली और मतलौडा में करवा चौथ Moon Rising Time क्‍या होगा जानें
Panipat Karwa Chauth moon rise time 2023पानीपत, समालखा, इसराना, बापौली और मतलौडा में चंद्रोदय का समय रात्रि में 08 बजकर 15 मिनट पर होगा। आज के लेख में हम आपको बताएंगे कि करवा चौथ पर चंद्रमा को अर्घ्य (chandrama ko arghya kaise dete hain) कैसे दें। साथ ही हम आपको इसके लिए चंद्र अर्घ्य मंत्र (chandra arghya mantra in hindi) के बारे में भी जानकारी देंगे। आपको बता दें कि आपके शहर में चंद्रोदय का समय अलग-अलग हो सकता है। इसलिए हम आपको चंद्रमा को अर्घ्य देने का सही समय (chandrama ko arghya dene ka sahi samay 2023) भी बताएंगे। 

Panipat Karwa Chauth Chandrodaya Samay 2023 : इस बार करवा चौथ पर पानीपत में चांद निकलने का सही समय रात 08 बजकर 15 मिनट है। आपके शहर (Samalkha Moon Rising Time) की बात करें तो वहां भी लगभग इसी समय पर चंद्रमा निकलेगा। करवा चौथ पर चांद का सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है। हम आपको आपके शहर में चंद्रोदय (Israna Karwa Chauth chandrodaya samay) का सही और सटीक समय इस लेख में बताएंगे। साथ ही (Bapauli karwa chauth par chand kab niklega) करवा चौथ पर कब निकलेगा चांद? (Matlauda​​​​​​​ Karwa Chauth ka chand timing 2023) जानें चंद्रोदय समय, पूजा मुहूर्त, मंत्र, अर्घ्य विधि।

पानीपत करवा चौथ का शुभ मुहूर्त 2023

Karwa Chauth Shubh Muhurat 2023

हम आपको आज करवा चौथ मुहूर्त (Karwa Chauth Shubh Muhurat 2023) की जानकारी देंगे। नीचे हमने सटीक समय की जानकारी दी है।

करवा चौथ (करवा चौथ पूजा) पूजा मुहूर्त - शाम 05 बजकर 36 मिनट से लेकर 06 बजकर 54 मिनट तक है। 

करवा चौथ व्रत (करवा चौथ नियम) समय - शाम 06 बजकर 33 मिनट से लेकर 08 बजकर 15 मिनट तक है। 

अमृत काल मुहूर्त - शाम 07 बजकर 34 मिनट से लेकर 09 बजकर 13 मिनट तक है। 

करवा चौथ कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि के दिन आता है। यह पर्व सुहागिन महिलाओं के लिए बेहद पवित्र माना जाता है।

Husband को Karwa Chauth पर भेजें Message और कहें- ज़िन्दगी भर मुझे ऐसे ही प्यार करना, करवा चौथ की शुभकामनाएं

इस Karwa Chauth को अपने Friends को भेजें ये सुंदर Messages Wishes और दोस्‍त भी कहेंगे हैप्‍पी करवा चौथ

करवा चौथ पर अर्घ्य देने की विधि

karwa chauth arghya kaise dete hain

हम आपको बताएंगे कि करवा चौथ पर अर्ध्‍य कैसे दें (karwa chauth, arghya kaise dete hain)। इसकी सही विधि यहां दी गई है।

कि क चंद्रमा के निकलने के बाद एक लोटे में जल भरकर रख लें. फिर उसमें सफेद फूल, कच्चा दूध और अक्षत् डाल दें. फिर चंद्रमा को देखकर अर्घ्य दें. अर्घ्य देते समय नीचे दिए गए मंत्र (chandra arghya mantra in hindi) का उच्‍चारण करें।

गगनार्णवमाणिक्य चन्द्र दाक्षायणीपते।
गृहाणार्घ्यं मया दत्तं गणेशप्रतिरूपक॥

Karwa Chauth Slogan : ज़िन्दगी भर मुझे ऐसे ही प्यार करना, करवा चौथ की शुभकामनाएं

Karwa Chauth पर Girlfriend को भेजें रोमांटिक Wishes Messages और प्रेमिका भी कहेगी हैप्‍पी करवा चौथ

पानीपत करवा चौथ पर कैसे करें पूजन

chandra arghya mantra in hindi

करवा चौथ पर शाम को शुभ मुहूर्त में सबसे पहले कलश की पूजा करें। कलश को गणेश जी का प्रतीक माना जाता है। महादेव और माता पार्वती को रोली, अक्षत, चंदन अर्पित करें और उनके पसंदीदा फूल, फल, मिठाई चढ़ाएं. पूजा में दो करवे लें एक में अनाज, सिक्का, सुपारी डालकर चौकी पर रखें। चौकी पर स्थापित करवा माता की पूजा करें और फिर चांद निकलने पर दूसरे करवे में दूध-जल डालकर अर्घ्य दें।

चंद्र देव को जल चढ़ाते वक्त 'सौम्यरूप महाभाग मंत्रराज द्विजोत्तम, मम पूर्वकृतं पापं औषधीश क्षमस्व मे।’

ये मंत्र बोलें। करवा चौथ व्रत में चांद की पूजा के बाद ही व्रत का पारण किया जाता है।

Karwa Chauth पर लगाएं ये Captions और Instagram पर कहें आप सभी को करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएँ

First Karwa Chauth Wishes for Sister

मेरी सबसे प्यारी बहन को प्रथम करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं। आपका उपवास सफल हो और यह एक सुंदर उपहार के साथ समाप्त हो।
Karva Chauth ki shubh kamnayein

आपको प्रथम करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपकी शादी में हमेशा खुशियाँ, साथ और ढेर सारा प्यार बना रहे।
Karva Chauth ki shubh kamnayein

आपके पहले करवा चौथ के अवसर पर, मैं कामना करता हूं कि आपकी शादी खुशियों, समझ और रोमांस के रंगों से भरपूर हो। आपका करवा चौथ यादगार रहे।
Karva Chauth ki shubh kamnayein

Boyfriend को भेजें Karwa Chauth पर रोमांटिक Wishes Messages और कहें करवा चौथ पर अपने सबसे प्यारे प्रेमी को ढेर सारा प्यार

Indian Army के सैनिकों की Wife के लिए Karwa Chauth पर Message, सर्वशक्तिमान आपको दुश्मनों और खतरों से बचाने के लिए हमेशा मौजूद हैं

First Karwa Chauth Wishes for Bhabhi

भाभी, आपको पहले करवा चौथ की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। मेहँदी और सिन्दूर के चमकीले और खूबसूरत रंग आपकी शादी को हमेशा खुशहाल बनाए रखें।
Wishing you a very Happy Karva Chauth

आपकी शादी हमेशा अनुकूलता, खुशियों और मुस्कुराहट के रंगों से समृद्ध रहे। आपके पहले करवा चौथ पर हार्दिक शुभकामनाएँ।
Wishing you a very Happy Karva Chauth

मेरी सबसे प्यारी भाभी को, मैं पहले करवा चौथ की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। सर्वशक्तिमान के सर्वोत्तम आशीर्वाद से आपकी शादी फलती-फूलती रहे।
Wishing you a very Happy Karva Chauth

1st Karwa Chauth Wishes for Husband

मेरे प्यार, तुम्हें पहले करवा चौथ की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ। मेरे सभी करवा चौथ व्रत आपके जीवन में और प्रत्येक वर्ष में और अधिक वर्ष जोड़ें।
Happy First Karva Chauth

जैसा कि मैं करवा चौथ पर आपके लिए व्रत रखता हूं, मैं आपके कल्याण, खुशी और सफलता के लिए प्रार्थना करता हूं। ढेर सारे प्यार के साथ, आपको पहले करवा चौथ की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ।
Happy First Karva Chauth

करवा चौथ के अवसर पर, मैं कामना करता हूं कि हमारे प्यार के बंधन पर हमेशा अनुकूलता और प्रेम की वर्षा होती रहे। आपको पहला करवा चौथ मुबारक हो.
Happy First Karva Chauth

First Karwa Chauth Messages for Husband

शादी एक खूबसूरत यात्रा है जिसका आनंद दो दिल तो लेते हैं लेकिन आत्मा एक होती है... जैसा कि आपने अभी-अभी अपनी यात्रा शुरू की है, मैं आपको पहले करवा चौथ की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देती हूं।

करवा चौथ एक प्यारा अनुष्ठान है जो शादी की सुंदरता को बढ़ाता है और जोड़े द्वारा साझा किए गए बंधन को मजबूत करता है... आपके पहले करवा चौथ पर, मैं आपके अद्भुत अनुभव की कामना करती हूं।

First Karwa Chauth wishes for Wife

करवा चौथ का व्रत हर पति और पत्नी के लिए बहुत खास है क्योंकि इसमें उनके प्यार की मिठास है... ये दिन ले कर आए ढेरो खुशियां आपके जीवन में... पहला करवा चौथ मुबारक।

करवा चौथ एक पुरानी परंपरा हो सकती है, लेकिन इससे भी अधिक यह एक पत्नी का अपने पति के प्रति प्यार और विश्वास है और एक पति का अपनी पत्नी के प्रति स्नेह और देखभाल है…। आपके पहले करवा चौथ पर शुभकामनाएँ।

एक शादी की कामयाबी उसकी साझेदारी पर निर्भर करती है.... एक ही इंसान से बार-बार प्यार कर लेना, यही रिश्ते की खूबसूरत है.... तुम्हारे पहले करवा चौथ की बधाइयां।

Karwa Chauth पर लगाएं ये Mehndi के लेटेस्ट Designs, सहेलियां भी देखते ही वाह कह उठेंगी

सिंपल हैं ये Mehendi Design जो Karwa Chauth पर बढ़ा देंगे आपकी खूबसूरती

Mehndi Designs: घर में आसानी से लगाएं ये मेहंदी डिजाइन और करवा चौथ पर पाएं तारीफ ही तारीफ

Karwa Chauth Moon Rising Time : इस समय दिखेगा चांद आपके शहर में, जानें क्‍या है परफेक्‍ट टाइम


देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें पाने के लिए अब आप HaryanaNewsPost के Google News पेज और Twitter पेज से जुड़ें और फॉलो करें।